बरेली के जोगीनवादा में कांवड़ियों पर पथराव, बनखंडी नाथ मंदिर से लेकर सुरेश शर्मा नगर चौराह तक बवाल

0
170

बरेली : रविवार को कांवड़ियों पर पथराव कर दिया गया। जिससे अफरातफरी मच गई। घटना का वीडियो भी सामने आया है। सूचना मिलते ही 5 थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। घटना से कांवड़ियों में आक्रोश है। पथराव में 6 कांवड़िए घायल हुए हैं। करीब 15 मिनट तक पथराव किया गया।

कांवड़िए वनखंड़ी नाथ मंदिर में जलाभिषेक करने जा रहे थे। वे अभी मंदिर से 150 मीटर दूरी पर थे, तभी बारादरी इलाके में धार्मिक स्थल के पास अराजक तत्वों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें कुछ युवक पथराव करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं घटना से कांवड़ियों में आक्रोश है। वे आरोपियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मौके पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी और एसपी सिटी राहुल भाटी ने भी घटना की जानकारी ली। बता दें कि सावन का तीसरा सोमवार कल है। बड़ी संख्या में कांवड़िए मंदिर पहुंच रहे हैं।

शहर में मोहर्रम और कांवड़ यात्रा के चलते अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। पथराव के बाद पुलिस के सामने भी कुछ लोग हंगामा करते रहे। बताया जा रहा है कि तेज आवाज में डीजे बजाया जा रहा था। कांवड़िए जोगी नवादा में मस्जिद के पास ही पहुंचे थे कि अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया।
पथराव की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शहर में कांवड़ मार्ग और मुख्य मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मौके पर भारी भीड़ है, जहां कावड़ियों के अलावा हिंदू लोग भी पहुंचे हैं। हिंदू संगठनों ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की। वहीं कांवड़ियों ने हंगामा कर पुलिस से भी धक्का मुक्की की।
सैकड़ों की संख्या में लोग सड़क पर उतर आए हैं और हंगामा कर रहे हैं।

पूर्व पार्षद पर पथराव कराने का आरोप

कांवड़ियों ने मौके पर जमकर हंगामा किया, पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो पुलिस से भी हाथापाई की। कांवड़िए धरने पर पर बैठ गए हैं। कावड़ियों में नितिन, राजन भोला, सोनू, सागर और अन्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व पार्षद उस्मान अलवी ने अपने एक दर्जन  लोगों के साथ पथराव कराया है। मौके पर हिंदू संगठन के पदाधिकारी भी पहुंच गए हैं।

संवेदनशील है जोगी नवादा

बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में जोगी नवादा इलाका पहले से ही संवेदनशील है। यहां से करीब 200 मीटर की दूरी पर बनखंडी नाथ मंदिर है, जबकि 400 मीटर की दूरी पर मस्जिद भी है। कांवड़ियों के अलग अलग जत्थे थे। डीजे के साथ कांवडिए नृत्य भी कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से पथराव किया गया। अभी मौके पर तनाव की स्थिति को देखते हुए यहां भारी फोर्स लगाई गई है। कांवड़िए हंगामा कर नारेबाजी कर रहे हैं। मौके पर आरएएफ और पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।