बीएसपी ऑफिस से हटाई गयी मायावती एवं काशीराम की मूर्तियां ..ये है वजह

0
156

लखनऊ– उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी के मुख्यालय पर लगी तीन बड़ी प्रतिमाएं हटा दी गई है। लखनऊ स्थित पार्टी ऑफिस के बड़े प्लेटफार्म पर काशीराम डॉ भीम आर अंबेडकर और बसपा प्रमुख मायावती की प्रतिमाएं मौजूद रहती थी, जो अब ऑफिस में नहीं दिख रही है। गौरतलब है कि अभी सभी प्रतिमा हटाने की कोई स्पष्ट वजह साफ नहीं हो पाई है। जाहिर है बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती कई मौके पर इन प्रतिमाओं के पास पहुंचकर पुष्प अर्पित करती नजर आई है।

यूपी में चढ़ा 2024 का सियासी पारा

गौरतलब है इस साल के अंत तक पांच राज्यों में विधानसभा होने हैं वही 2024 में लोकसभा चुनाव आने की वजह से सभी पार्टियां अपने दांवपेंच में लग गई है। क्योंकि केंद्र में भाजपा की सरकार को हटाने के लिए विपक्ष भी लामबंद हो रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा सांसद चुनकर भेजने वाले सूबे यानी उत्तर प्रदेश में सियासी पारा हाई होना स्वाभाविक है।

बसपा भी चुनावो की तय्यारी में जुटी

 

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसमें मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान तेलंगाना जैसे राज शामिल है, वही इन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी से लेकर कांग्रेस भी चुनावी रणनीति बनाने में जुट चुकी है। वहीं अब बहुजन समाज पार्टी भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को बड़ी जिम्मेदारी भी दी है। आकाश आनंद को बसपा ने चुनावी राज्यों की जिम्मेदारी भी सौंपी है।