योग दिवस के मौके पर लोगो ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा, सीएम योगी ने कहा सम्पूर्ण आरोग्यता प्रदान करने में योग की बड़ी भूमिका

0
151

लखनऊ– अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे यूपी में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए। 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में सभी लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कड़ी में 9वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योगासन किया।

 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में कहा कि योग’ भारतीय मनीषा की विश्व मानवता के कल्याण के लिए दिया गया एक उपहार है। योगासन न केवल हमें स्थिरता प्रदान करते हैं, बल्कि हमें शारीरिक सुदृढ़ता भी प्रदान करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत की ऋषि परंपरा के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का अवसर हम सभी के सामने है, दुनिया के सामने है।

मुख्यमंत्री ने कहा हमें यह अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण प्राप्त हुआ है, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ में लोगों को नई प्रेरणा दी है कि विश्व कल्याण का मार्ग केवल और केवल ‘योग’ से प्राप्त कर सकते हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा आज लोगों के सामने विभिन्न प्रकार की चुनौतियां हैं। कोई शारीरिक बीमारियों से परेशान है, कोई तनाव से परेशान है, कोई आधि और व्याधि दोनों से प्रभावित है। इन सभी से संपूर्ण आरोग्यता प्रदान करने में ‘योग’ की बहुत बड़ी भूमिका है।

 

ये भी पढ़े