देहरादून के लिए अप्रैल में तीन, मई में चार नई उड़ानें

0
203

द लीडर देहरादून

कुम्भ में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए खुश खबरी है कि अप्रैल से देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे के लिए तीन नई उड़ानें शुरू हो रही हैं। मई में उत्तराखंड के पवित्र धामों की यात्रा शरू होते ही चार और उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए नए ग्रीष्मकालीन सीजन के लिए फ्लाइटों का शेड्यूल जारी हो गया है। अप्रैल में तीन और मई में चार नई फ्लाइटों की आवाजाही शुरू होगी। अप्रैल में कुंभ और मई से चार धाम यात्रा को देखते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जाएगी, इसी वजह से ऐसा किया जा रहा है।
एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि इंडिगो 18 अप्रैल से प्रयागराज और 20 अप्रैल से अहमदाबाद के लिए उड़ानें शुरू करने जा रहा है। इसी महीने एक उड़ान गो एयर की भी नई शरू होगी। वहीं, मई से इंडिगो बंगलुरू लखनऊ, दिल्ली, जयपुर के लिए नई फ्लाइट शुरू करने जा रहा है। इन हवाई सेवाओं के शुरू होने से दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले यात्रियों को आवागमन में आसानी होगी। फ्लाइटों के लिए शेड्यूल तय हो गया है।

दून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे से गो एयरवेज भी पहली बार राज्य के लिए अपनी उड़ानें शुरू करने जा रही है। पिछले साल विस्तारा एयरलाइन ने दून एयरपोर्ट के लिए अपनी उड़ानों को शुरू किया था। एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि गो एयरवेज की उड़ानें भी अप्रैल में प्रस्तावित हैं।

एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए एयरपोर्ट पर प्रभावी कदम उठाए गए हैं। एयरपोर्ट पर गठित की गई टीम बराबर निगरानी कर रही है। समय अंतराल पर एनाउंसमेंट से कोरोना संक्रमण रोकथाम के बनाई गई गाइडलाइन का पालन करने के लिए निर्देशित किया जा रहा है। सभी लोगों से मास्क लगाने से लेकर सभी जरूरी नियमों का पालन करने के लिए अनुरोध किया जा रहा है।
कल ही उत्तराखंड सरकार ने कोविड को लेकर नए निर्देश जारी किए हैं। अब गुजरात, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश , छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक के यात्रियों को 72 घंटे पहले तक का कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट दिखाने पर ही उत्तराखंड में प्रवेश मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here