यूपी में प्रसपा का पुनर्गठन : शिवपाल सिंह यादव ने 9 प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों की जारी की सूची

0
107

द लीडर।  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के चीफ शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा का दामन थामने के बजाए अपनी ही पार्टी को मजबूत करना शुरू कर दिया है.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बाद उन्होंअने प्रसपा की सभी इकाईयों को भंग कर दिया था और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मतभदों के चलते ये कयास लगाए जा रहे थे कि वह भाजपा का दामन थाम सकते हैं.


यह भी पढ़ें: Loudspeaker विवाद के बीच इलाहबाद HC का फैसला : कहा- मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल ‘मौलिक अधिकार’ नहीं


हालांकि पार्टी की पुनर्गठन की प्रक्रिया से तय हो गया है कि वह खुद को मजबूत कर रहे हैं. इस बीच प्रसपा चीफ शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी के नौ प्रकोष्ठोंग के प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान कर दिया है.

इन्हें मिला मौका ?

1- आशुतोष त्रिपाठी- प्रदेश अध्यक्ष, युवजन सभा
2- नितिन कोहली- प्रदेश अध्यक्ष, यूथ ब्रिगेड
3- दिनेश यादव- प्रदेश अध्यक्ष, छात्र सभा
4- मोहम्मद आलिम खान- प्रदेश अध्यक्ष, लोहिया वाहिनी
5- अनिल वर्मा- प्रदेश अध्यक्ष, पिछड़ा वर्ग
6- शम्मी वोहरा- प्रदेश अध्यक्ष, महिला सभा
7- संगीता यादव- प्रदेश अध्यक्ष, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ
8- अजीत चौहान- प्रदेश अध्यक्ष, अधिवक्ता सभा
9- रवि यादव- प्रदेश अध्यक्ष, शिक्षक सभा

शिवपाल सिंह यादव ने आशुतोष त्रिपाठी को युवजन सभा का प्रदेश अध्य्क्ष घोषित किया है. इसके अलावा नितिन कोहली को यूथ ब्रिगेड, दिनेश यादव को छात्र सभा, मोहम्म द आलिम खान को लोहिया वाहिनी, अनिल वर्मा को पिछड़ा वर्ग, शम्मीर वोहरा को महिला सभा, संगीता यादव को सांस्कृयतिक प्रकोष्ठय, अजीत चौहान को अधिवक्ता  सभा और रवि यादव को शिक्षक महासभा का प्रदेश अध्यरक्ष बनाया है.

बता दें कि नौ प्रकोष्ठों  में से दो की महिलाओं को जिम्मे दारी दी गई है. इस सभी प्रकोष्ठोंध के प्रदेश अध्यपक्ष का नियुक्तिौ पत्र प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ( लोहिया) के राष्ट्री य महासचिव और शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य् यादव ने जारी किया है.

इसके साथ पार्टी के राष्ट्रीरय महासचिव ने उम्मीेद जताई है कि आप सभी के प्रयासों से पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमा को जन जन तक पहुंचाने और संगठन को मजबूत, प्रभावशाली और सुगठित करने में सहयाता मिलेगी.


यह भी पढ़ें: Uttarakhand : भक्तों के लिए खोले गए केदारनाथ धाम के कपाट, PM Modi के नाम पर की गई पहली पूजा