अभिनेता राजकपूर के छोटे बेटे राजीव कपूर का निधन, ऋषि कपूर की मौत के बाद दूसरा सदमा

0
372
Rajiv Kapoors Death Shock
राजीव कपूर

द लीडर : सिने जगत के लीजेंड अभिनेता रहे राजकपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. रणधीर कपूर ने अपने भाई राजीव की मौत की पुष्टि की है. उनके मौत से सिनेमा जगत को एक और बड़ा झटका लगा है. पिछले साल राजीव के भाई ऋषि कपूर और इरफान खान का निधन हो गया था.

25 अगस्त 1965 को जन्में राजीव कपूर को राम तेरी गंगा मैली हो गई-फिल्म से शोहरत मिली. बतौर अभिनेता, उन्होंने इस फिल्म में शानदार अभिनय किया था. राजीव कपूर ने कई फिल्में कीं. एक्टिंग के साथ प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम किया.

जिन फिल्मों में प्रोड्यूसर की भूमिका निभाई. वो हैं, प्रेमग्रंथ, आ अब लौट चलें और हेन्ना. इसके अलावा जिम्मेदार, नाग-नागिन, शुक्रिया, हम तो चले परदेस, जलजला, प्रीति, लवर ब्वॉय, लावा, मेरा साथी और आसमान जैसी अन्य फिल्मों में एक्टिंग की है. प्रेमग्रंथ फिल्म का निर्देशन भी राजीव कपूर ने ही किया.

राजीव कपूर को अस्पताल लेकर पहुंचे रणधीर कपूर. फोटो, साभार ट्वीटर

राजकपूर के तीन बेटे हैं-रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर. ऋषि और राजीव की असमय मौत ने कपूर परिवार को गहरा आघात पहुंचाया है. सिनेमा को नई ऊंचाई देने में कपूर परिवार का अहम रोल माना जाता है.


एक्सक्लूसिव: ग्लेशियर टूटने से नहीं हुआ ऋषि गंगा हादसा, यहां दफ्न है दुनिया का सबसे बड़ा रहस्य


आरती सभरवाल, राजीव कपूर की पत्नी हैं. रणधीर कपूर ने बताया कि सुबह को राजीव की तबीयत खराब हुई थी. वे उन्हें फौरन अस्पताल लेकर गए. डॉक्टरों ने हर संभव कोशिश की, मगर राजीव को बचाया नहीं जा सका. राजीव कपूर के निधन पर कई फिल्मीं सितारों ने शोक जताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here