राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की

0
46

द लीडर हिन्दी: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा करते हुए कहा कि एक अप्रैल से बीपीएल और उज्जला योजना के अंतर्गत आने वाले लोगों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा। अशोक गहलोत सोमवार को अलवर के मालखेड़ा में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि सरकार इस बारे में लाभाविंतों की श्रेणी का अध्ययन करवाकर नए वित्तीय वर्ष में एक अप्रैल से लागू करेगी। गहलोत ने कहा कि आम जनता महंगाई से परेशान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जला योजना के नाम पर नाटक किया था। गैस सिलेंडर 1036 रुपये में मिल रहा है। जिसको 500 रुपये में दिया जाएगा।

राहुल ने कहा कि मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं। उन्होंने ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपका का बाजार नफर का है, मेरी बाजार मोहब्बत की है। राहुल ने कहा कि बीजेपी नेताओं को भी नफरत की बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने के लिए आगे आना चाहिए।

कहा कि अंत में उन्हें यही कहना पड़ेेगा क्योंकि हमारा देश मोहब्बत का देश है, नफरत का नहीं। राहुल ने राजस्थान सरकार की महत्वाकांक्षी चिरंजीवी सवास्थ्य बीमा योजना व महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय योजना की खुलकर प्रशंसा की। सभा में कांग्रेस अध्यक्ष मलिल्लका अर्जुन खरगे ने सभा में भाजपा पर जमकर निशाना साधा।