राहुल गांधी का सरकार पर तंज, पूछा-इतने सारे तानाशाहों के नाम एम से ही क्यों शुरू होते?

0
709

द लीडर : किसान आंदोलन से निपटने को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस और सशस्त्र बलों की नाकाबंदी, दुनिया भर में सरकार की आलोचना का सबब बनती जा रही है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर बड़ा निशान साधा है. उन्होंने दुनिया के कुछ नेताओं के नाम गिनाए हैं. और ये सवाल किया है कि इतने सारे तानाशाहों के नाम एम से ही क्यों शुरू होते हैं?


किसान आंदोलन : प्रियंका का सवाल-प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध? राहुल गांधी बोले, पुल बनवाइए, दीवारें नहीं!


 

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में जो नाम लिखे हैं-उनमें, मार्कोस, मुसोलिनी, मिलोसेविक, मुबारक, मोबुतु और पाकिस्तान के जनरल रहे मुशर्रफ का नाम शामिल है. केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर राहुल, मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं. इससे पहले बुधवार को उन्होंने एक ट्वीट कर आरोप लगाया था कि मोदी सरकार के राज करने का ये अंदाज है-चुप कराओ और कुचल दो.

उनकी ये प्रतिक्रिया किसान आंदोलन को लेकर किसान नेताओं और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के ट्वीटर एकाउंट सस्पेंड किए जाने के बाद सामने आई थी. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में सरकार को ये सलाह दी थी कि, दीवारें नहीं बुल बनवाइए.

सरकार साफ कर चुकी है कि खुले हैं बातचीत के दरवाजे

दिल्ली के सिंघु, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर पर पिछले दो महीने से अधिक से किसानों का आंदोलन जारी है. वे तीन नए कृषि कानूनों को रद किए जाने की मांग कर रहे हैं. सरकार के साथ 11 दौर की बातचीत भी हुई, जो बेनतीजा रही. पिछले दिनों मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि किसानों के लिए वार्ता के दरवाजे खुले हैं और ये मसला केवल संवाद से ही हल होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here