अंतिम पड़ाव पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा-कांग्रेस ने लिखा गृहमंत्री को ख़त

0
218

The Leader. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है. 30 जनवरी को समापन से पहले कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी भेजी है, जसमें कहा है कि श्रीनगर में यात्रा के समापन पर बड़ा कार्यक्रम होगा. उसमें काफी भीड़ आने की संभावना है, राहुल गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पुख़्ता करने की मांग भी की गई है.


राहुल गांधी ने सत्ता में आने पर अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया रद्द करने की बात कही


पार्टी की तरफ से एक ट्वीट में कहा गया है कि 30 जनवरी को सुबह 10 बजे भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर ख़ास कार्यक्रम होगा. शुक्रवार को यात्रा को सुरक्षा में चूक के कारणों से पुलवामा में रोक दिया गया था. अब इसे आगे शुरू किया जा रहा है. इसमें हिस्सा लेने के लिए प्रियंका गांधी भी कश्मीर पहुंच गई हैं. यात्रा में शेष दो दिन कड़े सुरक्षा इंतज़ाम किए जाने की मांग गृहमंत्री से की गई है. कांग्रेस की तरफ से सुरक्षा में चूक की बात कही जा रही है तो जम्मू और कश्मीर पुलिस ने साफ किया है कि राहुल गांधी की सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं हुई है.


विवाद से कमाई तक कामयाबी की नई दास्तान लिख गई किंग ख़ान की फ़िल्म पठानख़ैर कांग्रेस 150 दिन में 3570


कलोमीटर की दूरी तय करने वाली भारत जोड़ो यात्रा के समापन को बेहद यादगार बनाना चाहती है. उसके लिए पार्टी स्तर से व्यापक इंतज़ाम किए जा रहे हैं. इसमें कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल होंगे. भीड़ को लेकर क़यास लगाया जा रहा है कि बहुत ज़्यादा पहुंच सकती है. जिस तरह राहुल गांधी के साथ कश्मीर में लोग जुड़े उससे यह लग भी रहा है. इस लंबी यात्रा की बदौलत राहुल नये अवतार में हैं. देश के विभिन्न हिस्सों में उन्होंने बहुत कुछ कहा है. अब यह देखने वाली बात होगी कि वो कश्मीर में यात्रा के समापन पर किस तरह का भाषण देते हैं. कांग्रेस में इस यात्रा से जो गर्माहट दिखाई दे रही है, पार्टी उसे आग बनाए रखने के लिए भी योजना का एलान कर सकती है.


य़ह भी पढ़ें-

29 जनवरी को तय होगा सुन्नी बरेलवी मुसलमान ख़्वाजा के क़ुल में कौन सा पढ़ेंगे सलाम