राहुल गांधी का केंद्र पर वार, बोले-देश के अन्नदाता अहंकारी सरकार के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे

0
704
Rahul Gandhi Attack On Center
किसान अधिकार दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी.

नई दिल्ली : कृषि कानूनों के बहाने केंद्र सरकार पर हमलावर कांग्रेस ने शुक्रवार को देशभर में ‘किसान अधिकार दिवस’ मनाया. दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि, ‘जब मोदी किसानों की जमीन छीनने की कोशिश कर रहे थे, तब हमने उन्हें रोका था. मोदी सरकार एक बार फिर से किसानों पर आक्रमण कर रही है. सरकार को ये समझना चाहिए कि किसान पीछे हटने वाले नहीं हैं. ये हिंदुस्तान है, जो पीछे नहीं हटता है. उनको यानी प्रधानमंत्री को आज नहीं तो कल पीछे हटना ही पड़ेगा.’

राहुल गांधी ने कहा कि देश के अन्नदाता अहंकारी सरकार के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे हैं. आज पूरा भारत किसानों पर अत्याचारर व पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरुद्ध आवाज बुलंद कर रहा है. उन्होंने लोगों से आंदोलन में जुड़ने का आह्वान किया है.


किसानों ने जब कह दिया कि वो कमेटी के पास नहीं जाएंगे तो फिर कमेटी का कोई मतलब नहीं बचता : भूपेंद्र मान


 

किसान अधिकार दिवस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेताओं ने रैली निकाली और कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को रोकने का भी प्रयास किया, जिसमें कांग्रेस नेत्री अल्का लांबा के हाथ में चोट भी लग गई है.

वहीं, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में भी कांग्रेस नेताओं ने इस दिवस का आयोजन किया. रैली निकाली और कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग उठाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here