नरेंद्र मोदी की ताजपोशी आज, कैबिनेट में 63 मंत्री ले सकते हैं शपथ

0
44

द लीडर हिंदी: लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है. नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन में शाम 7.15 बजे होगा. लेकिन इससे पहले ही संभावित मंत्रिमंडल की तस्वीर साफ हो गई है. कयास हैं कि मोदी के साथ करीब 63 मंत्री शपथ ले सकते हैं.मोदी ने रविवार सुबह राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद वे अटलजी की समाधि और नेशनल वॉर मेमोरियल गए. सुबह मोदी ने अपने आवास पर संभावित मंत्रियों के साथ मीटिंग की.मोदी के घर पहुंचे नेताओं में शाह, राजनाथ, निर्मला और जयशंकर के साथ शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर और कुमारस्वामी भी पहुंचे.

वहीं, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अर्जुन राम मेघवाल भी नजर आए.वही ख़ासतौर से नज़रें यूपी से चुनाव जीतने वाले बड़े नामों पर भी लगी हैं. क़यास है कि रुहेलखंड से किसी नेता का नंबर आ सकता है. उसके लिए पीलीभीत से जीते जितिन प्रसाद का दावा मज़बूत दिख रहा है.

जानकारी के मुताबीक यूपी से मोदी 3.0 के संभावित मंत्रियों में 8 नाम लगभग तय हो गए हैं.इनमें लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह, अपना दल (एस) प्रमुख अनुप्रिया पटेल, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी, पीलीभीत से सांसद जितिन प्रसाद, राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा, महाराजगंज से सांसद पंकज चौधरी, आगरा से सांसद एसपी सिंह बघेल और बांसगांव से सांसद कमलेश पासवान हैं.बता दें मोदी सरकार 3.O में कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी.समारोह में 8 हजार से ज्यादा गणमान्य लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

https://theleaderhindi.com/what-did-pappu-yadav-say-on-making-nitish-kumar-the-pm-on-behalf-of-india-alliance/