शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे विदेशी मेहमान, भारत आने का सिलसिला जारी

0
39

द लीडर हिंदी: एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विदेशी मेहमानों के भारत आने का सिलसिला शुरू हो चुका है.शनिवार को ही बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना और रविवार सुबह मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पहली बार भारत पहुंचे. उनके ठीक बाद मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनॉथ भी दिल्ली आ गए हैं.इसके साथ ही भूटान के प्रधानमंत्री दाशो शेरिंग तोबगे और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे भारत पहुंचे हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने इस बात की जानकारी दी. रणधीर जायसवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “भूटान के प्रधानमंत्री दाशो शेरिंग तोबगे पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए भारत आए हैं.” “पीएम दाशो की इस यात्रा से भारत और भूटान के संबंध और ज्यादा मज़बूत होंगे.

मिली जानकारी के मुताबीक श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे भी नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंचे हैं. इससे पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़्ज़ू पहले ही भारत पहुंच चुके हैं.

नरेंद्र मोदी रविवार शाम सात बजकर 15 मिनट पर प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.भारत में हुए 18वें लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए गठबंधन को 293 सीटों पर जीत हासिल हुई है.https://theleaderhindi.com/narendra-modis-coronation-today-63-ministers-can-take-oath-in-the-cabinet/