बंगाल : नंदीग्राम में घायल ममता बनर्जी बोलीं, क्या भाजपा मुझे मारने की साजिश रच रही है

0
82
फोटो, साभार एएनआइ ट्वीटर हैंडल

बंगाल : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई गंभीर आरोपों के साथ भाजपा पर सवाल उछाले हैं. बांकुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी भाजपा पर हमलावर रहीं. उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी मुझे मारे की साजिश रच रही है? समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, ममता ने कहा, उन्होंने (चुनाव आयोग) हमारे सुरक्षा निदेशक को हटा दिया है.

इसको लेकर उन्होंने चुनाव आयोग को भी निशाने पर लिया और जनता के बीच सवाल छोड़ा कि क्या अमित शाह चुनाव आयोग चला रहे हैं. वह चुनाव पैनल को निर्देश दे रहे हैं. केंद्रीय गृहमंत्री देश चलाएंगे या फिर बंगाल में हमे परेशान करने की साजिश रचेंगे.

पिछले दिनों ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में कथित हमला हुआ था, जिसमें वह घायल हो गई थीं. दो दिन अस्पताल में भर्ती रहने के बाद वह व्हीलचेयर के सहारे रैलियों में शामिल हो रही हैं. इस कथित हमले का आरोप टीएमसी ने भाजपा पर लगाया था. जबकि भाजपा ने इसे चुनाव में हमदर्दी पाने का तरीका बताकर पलटवार किया था. हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने भी हमले के आरोप को नकारा था.

बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च से आठ चरणों में मतदान प्रारंभ होगा. चुनाव में टीएमसी और भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला है. भाजपा के पक्ष में वोट मांगने के लिए केंद्रीय मंत्रियों के साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी बंगाल में डटे हैं.


बंगाल : स्वपनदास गुप्ता ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया


 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भी जनसभाओं को संबोधित किया. और बंगाल की टीएमसी सरकार के नेताओं को गुंडा बताकर हमला किया है.

कोलकाता के स्थानीय पत्रकार दाऊद बताते हैं कि प्रधानमंत्री की रैली और ममता बनर्जी के चोट लगने के बाद चुनाव दिलचस्प हो गया है. इसमें कोई दोराय नहीं है कि लोगों की सहानुभूति ममता बनर्जी के पक्ष में दिखाई पड़ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here