मध्य प्रदेश : बस हादसे में 50 लोगों की मौत, परिजनों से मिले मुख्यमंत्री

0
602
Madhya Pradesh Bus Accident
मध्प्रदेश के सीधी हादसे के दौरान राहत बचाव में जुटी टीमें. फाइल फोटो-साभार ट्वीटर

द लीडर : मध्य प्रदेश के सीधे में मंगलवार को हुए एक बस हादसे में मृतकों की संख्या 50 हो गई है. बस में 54 यात्री सवार थे. बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया. इस दिल दहलाने वाले हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया था.

ये हादसा मंगलवार को सुबह के वक्त नैकिन थाना क्षेत्र में हुआ था. एक यात्री बस सतना के लिए जा रही थी. साइड लेने के दौरान बस पुलिया से टकरा गई और अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. आस-पास के लोगों ने तत्काल बचाव कार्य शुरू किया. सात लोगों को सुरक्षति न‍िकाल ल‍िया गया था, चूंक‍ि हादसा इतना भयावह था क‍ि अधकिांश यात्र‍ी नहीं बचाए जा सके.

वहीं, इस हादसे में बस का ड्राइवर बच गया है, उसे पुल‍िस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुख्‍यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान का ऐलान किया है.

प्रधानमंत्री ने क‍िया दो लाख की सहायता राशि का ऐलान 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस हादसे पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है.

हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलते मुख्यमंत्री

 

इससे पहले 14 फरवरी को आंधप्रदेश के कुरनूल जिले में बस और ट्रक की टक्कर में 14 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 15 फरवरी को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक वाहन पलटने से 15 लोग मारे गए थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here