इमरान सरकार के खिलाफ लाॅन्ग मार्च का ऐलान, नए चुनाव की मांग पर घेरा जाएगा इस्लामाबाद

0
434

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने रविवार को कहा कि आगामी 26 मार्च को 11-पार्टी गठबंधन इमरान खान की सरकार के खिलाफ लाॅन्ग मार्च निकालकर नए सिरे से चुनाव कराने की मांग करेगा।

रहमान ने गुरुवार को कहा, “लॉन्ग मार्च के कारवां 26 मार्च को देशभर से इस्लामाबाद के लिए रवाना होंगे,” पीडीएम ने फैसला किया है कि “हम चुनाव संयुक्त रूप से लड़ेंगे; इसके लिए एक संयुक्त रणनीति होगी और हम एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे। हम संयुक्त उम्मीदवारों को मैदान में उतारेंगे। ”

जियो न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में रहमान ने जोर देकर कहा कि लाॅन्ग मार्च में “हम बस आते हैं और चलते हैं” ऐसा नहीं होगा। गठबंधन के सरकार विरोधी अभियान के बारे में उन्होंने कहा, “जनता का इंसाफ जनता की अदालत में होता है।” हमें चुनाव धांधली के खिलाफ किसी अन्य मंच से बात करने की आवश्यकता नहीं है, “पीडीएम प्रमुख ने कहा।


‘पाकिस्तान को व्यवस्थित तरीके से तबाह किया जा रहा है’: सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ईसा


रहमान ने कहा, “मुझे या पीडीएम को किसी के साथ गुप्त रूप से बातचीत की जरूरत नहीं है”। “NAB सहित कोई भी मुझे किसी भी चीज के लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता,” रहमान ने कहा। जब उसके खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो `एनएबी ‘की जांच के बारे में पूछा गया।

पिछले साल एनएबी ने पीडीएम प्रमुख के खिलाफ अवैध रूप से महंगी जमीन खरीदने के लिए जांच शुरू की थी। जियो न्यूज के अनुसार, रहमान से पूछताछ में जो कुछ भी है, उस पर विवरण देने को कहा गया था।

विपक्ष के सरकार विरोधी आंदोलन की कड़ी में लॉन्ग मार्च के ऐलान के समय इमरान सरकार कई जांचों को फिर से तेज करने की तैयारी में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here