कर्नाटक के शिवमोगा में विस्फोटकों से लदे ट्रक में हुए विस्फोट में आठ लोगों की मृत्यु

Huge Dynamite Blast Triggers Tremors in Karnataka Shivamogga

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार कल देर रात कर्नाटक के शिवमोगा में विस्फोटकों से भरे ट्रक में हुए विस्फोट में करीब आठ लोगों की मृत्यु हो गयी है. ख़बरों के मुताबिक यह जोरदार धमाका बृहस्पतिवार रात 10.25 पर सुनाई दिया. शिवमोगा के कलेक्टर के. बी. शिवकुमार ने बताया की विस्फोट हुनासोडु गांव में एक रेलवे क्रशर साइट पर हुआ. धमाका इतना विध्वंसक था कि आसपास के गांव तक थर्रा गए. कई घरों के शीशे टूट गए और सड़कों में दरारें आ गयीं. विस्फोट के कारण हुनासोडु व उसके आसपास के गांवों में धुएं का गुबार पैदा हुआ जिसने पूरे वातावरण को काली परत में ढँक लिया.

स्थानीय अख़बारों के मुताबिक ट्रक पर 50 डायनामाइट और जिलेटीन स्टीक लादकर ले जाया जा रहा था. शिवमोगा के विधायक अशोक नाइक ने कहा कि धमाका रेलेवे क्रशर साइट हुआ है. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं व पुलिस से उन्हें इस हादसे में हुए जानमाल के नुक्सान की जानकारी मिली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस दर्दनाक हादसे पर गहरा अफ़सोस जाहिर किया है. प्रधानमंत्री ने पीड़ित परिवारों के लिए अपनी संवेदनाएं प्रकट की है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह भी कहा है कि राज्य सरकार पीड़ितों के लिए जरूरी मदद पहुंचा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *