जम्मू कश्मीर में आतंक पर सरकार ने किया वार, आतंकी कमांडर आमिर खान के घर पर चलाया बुलडोजर

0
30

The leader Hindi: जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है। प्रशासन ने अनंतनाग के पहलगाम में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर आमिर खान के घर पर बुलडोजर चला दिया. यह घर सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया गया था. अधिकारियों का कहना है कि लिवर पहलगाम में गुलाम नबी खान उर्फ ​​आमिर खान के घर की दीवार गिरा दी गई है. आमिर आतंकी संगठन का ऑपरेशनल कमांडर है, जो 90 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर को पार कर गया था और वहीं से काम कर रहा है.

इससे पहले, पुलवामा के राजपोरा इलाके में हजान बाला के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी आशिक अहमद नेंगरू उर्फ ​​अमजीद भाई के घर को भी ध्वस्त कर दिया गया था. इस आतंकी ने भी ‘सरकारी जमीन पर अतिक्रमण’ करके घर बनाया था. फिलहाल फरार चल रहे नेंगरू के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कई मामले दर्ज हैं और उसे ‘भारत की सुरक्षा के लिए खतरा’ करार दिया गया है.

जम्मू कश्मीर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विकास और सुरक्षा को लेकर बैठक बुलाई थी. इस दौरान शाह ने सुरक्षा ग्रिड के कामकाज और सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं की विस्तृत समीक्षा की और आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बैठक में गृह मंत्री ने कहा कि आम आदमी की भलाई के लिए आतंकवादी-अलगाववादी अभियान को सहायता, बढ़ावा देने और बनाए रखने वाले तत्व से युक्त एक आतंक के एक सिस्टम को पूरी तरह से खत्म करने की जरूरत है.

ये भी पढ़े:

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का हुआ कार एक्सीडेंट, गंभीर रूप से हुए घायल