पहले मांगे पैसे…फिर बच्चों को उतारा मौत के घाट, सनसनीखेज हत्याकांड से दहला बदायूं

0
20

द लीडर हिंदी : उत्तर प्रदेश के ज़िला बदायूं में सनसनीखेज वारदात के बाद शहर में तनाव है. यहां बाबा कॉलोनी में ठेकेदार के घर में घुसकर उनके दो मासूम बच्चों की हत्या कर दी गई.सैलून चलाने वाले साजिद ने वारदात को अंजाम दिया.गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी कर दी. उधर, वारदात के तीन घंटे बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी साजिद को मुठभेड़ में ढेर कर दिया.दो बच्चों की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बनी है.

जानकारी के मुताबीक बदायूं में बाल काटने वाले एक सिरफिरे नाई ने मंगलवार को दो बच्चों की हत्या कर दी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को भी एनकाउंटर में मार गिराया.बता दें मंडी समिति के पास बाबा कॉलोनी में विनोद के तीन बेटों पर हमला किया गया. उन्हें छत पर ले जाकर धारदार से वार किए. दो बच्चों की मौत और तीसरा घायल बताया जा रहा है. इस दर्दनाक घटना के बाद भीड़ भड़क गई. आरोपी साजिद की बाल काटने की दुकान से सामान निकालकर आग लगा दी गई. चौकी पर भी भारी हंगामा हुआ .

भीड़ बेक़ाबू है. उसे देखते हुए पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात कर दिया गया है. इस बीच पुलिस ने मुख्य आरोपी साजिद को इनकाउंटर में मार गिराया है. बरेली रेंज के आइजी राकेश कुमार का कहना है कि सूचना मिलने पर पुलिस मौक़े पर पहुंची थी. अपराधी का पीछा किया गया. उसने पुलिस पर फायर किया. जवाबी कार्रवाई में अपराधी की मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. हालात पर नज़र रखी जा रही है.

डबल मर्डर से दहल उठा बदायूं-बरेली
बतादें बरेली के आईजी राकेश कुमार ने बताया कि बदायूं में दो बच्चों की हत्या कर दी गई. हत्या की सूचना पर पुलिस पहुंची. पुलिस ने अपराधी को मौके पर पकड़ने की कोशिश की. मगर अपराधी ने पुलिस पर फायर कर दिया. बचाव में पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें अपराधी की मौत हो गई.उन्होंने कहा कि इस अपराधी के बारे में डिटेल्स जुटाई जा रही है. दो बच्चे छत पर खेल रहे थे. अपराधी ने उन बच्चों की हत्या कर दी है. कार्रवाई की जा रही है.

बदायूं के बाबा कॉलोनी में विनोद कुमार और उनकी पत्‍नी संगीता रहती हैं. संगीता का अपने घर के नीचे ही पार्लर है. वह अपने तीन बच्चों के साथ घर पर अकेली थीं. वहीं, जावेद और साजिद सामने सैलून चलाते हैं. इन दोनों का विनोद के परिवार से अक्सर झगड़ा होता रहता था.

पूछताछ के दौरान आस-पास के लोगों ने बताया कि मंगलवार शाम के समय साजिद और जावेद विनोद के घर पर पहुंचे और सीधे दूसरी मंजिल पर जाकर विनोद के तीनों बेटों पर उस्तरे से हमला कर दिया. इसमें विनोद के दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं, तीसरा बेटा पीयूष मामूली रूप से घायल हो गया है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पहले पैसे मांगे …फिर बच्चों को उतारा मौत के घाट
बता दें बदायूं इस सनसनीखेज हत्याकांड की वजह से दहल उठा है.वही बच्चों की हत्या के बाद पूरा परिवार बदहवास है. मां और दादी का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं इस घटना के बारे में यूपी तक ने बच्चों की मां मुन्नी देवी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने रोते हुए बताया कि, ‘मैं अपने घर में ही कॉस्मेटिक की दुकान चलाती हूं और उसके ऊपर मेरा पार्लर है. पड़ोस मे रहने वाला साजिद शाम उनके घर आया और उसने पहले मुझसे क्लचर मांगा. फिर कुछ देर बाद पत्नी के डिलवरी के लिए 5 हजार रुपये की मदद मांगी. मैंने अपने पति से बात करके उनको 5 हजार रुपये दे दिए. उसके बाद उसने कहा कि उसकी तबियत थोड़ी सही नहीं लग रही है और वो ऐसा कहते हुए छत पर चला गया. छत पर मेरे दोनों बच्चे खेल रहे थे और कुछ देर बाद बच्चों के चीखने की आवाजें आने लगी. मैं भागकर उपर गई तो साजिद के हाथ में चाकू था और वह नीचे आ रहा था.