दिल्ली सीएम केजरीवाल की 1 अप्रैल तक बढ़ी ED रिमांड, कोर्ट ने नहीं दी राहत

0
23

द लीडर हिंदी : देश में इनदिनों दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल को लेकर खूब चर्चा हो रही है. इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की रिमांड मामले पर सुनवाई पूरी कर ली है. कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला सुना दिया है.केजरीवाल को राहत नहीं मिली. PMLA कोर्ट ने 1 अप्रैल तक बढ़ाई 4 दिन की ED रिमांड.बतादें कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की रिमांड को एक अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है.इसके साथ ही आज ED ने कोर्ट से सात दिन की कस्टडी और मांगी है.

इससे पहले कोर्ट में ईडी ने कहा कि शराब घोटाले 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी गई थी. एजेंसी के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं. उधर, केजरीवाल ने कोर्ट में दावा किया कि ईडी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है. केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि अगर 100 करोड़ रुपये रिश्वत लिए गए हैं तो पैसे कहां गए? अदालत केजरीवाल के रिमांड पर कुछ देर में फैसला सुनाएगी.केजरीवाल की रिमांड मामले पर सुनवाई पूरी हो गई है.कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया है.

हालांकि इस पूरे मामले में कोर्ट ने अभी कोई फैसला नहीं सुनाया है. कोर्ट ने फैसला रिजर्व कर रखा है. आज गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कोर्ट में खुद अपना पक्ष रखा. उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के विरोध में कहा कि इस मामले में मेरा नाम सिर्फ चार जगह आया है. चार बयान दिए गए और उनमें से वह बयान जिसमें मुझे फंसाया गया था, अदालत के सामने लाया गया. क्या ये 4 बयान एक मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए काफी हैं?

केजरीवाल के जवाब पर ED ने जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कानून से ऊपर नहीं हैं. ED ने आगे कहा कि केजरीवाल ने अपना पासवर्ड नहीं बताया है, जिसके कारण हम डिजिटल डेटा तक नहीं पहुंच पाए हैं. केजरीवाल कह रहे हैं कि पहले वह अपने वकीलों से बात करेंगे और फिर तय करेंगे कि पासवर्ड देना है या नहीं.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/relief-to-kejriwal-from-delhi-high-court-petition-to-remove-him-from-the-post-of-cm-rejected/