शारजाह में डीपीएल 8 अप्रैल से, उत्तराखंड से तीन खिलाड़ी

0
163

द लीडर देहरादून

उत्तराखंड के तीन खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शारजाह में आठ अप्रैल से हो रहे दिव्यांग प्रीमियर लीग में अपना जलवा दिखाएंगे। शारजाह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में होने वाले इस क्रिकेट लीग में छह टीमें प्रतिभाग करेंगी। हर टीम में 15-15 खिलाड़ी होंगे। राउंड रॉबिन के आधार पर सभी टीमें आपस में भिड़ेंगी।

दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के महासचिव हारुन रशीद ने बताया कि क्रिकेट लीग का उद्घाटन मैच आठ अप्रैल को खेला जाएगा। 10 से 13 अप्रैल तक रोजाना तीन मैच होंगे, जबकि 14 को दो मैच खेले जाएंगे।

श्रेष्ठ दो टीमों के बीच 15 अप्रैल को फाइनल होगा 90 खिलाड़ी और 15 अधिकारियों का दल छह अप्रैल को शारजाह के लिए रवाना होगा। इससे पूर्व आगरा में खिलाड़ियों का फिटनेस कैंप लगाया जाएगा। कोरोना की जांच भी होगी।

टीमें एवं उनके कप्तान
चेन्नई सुपर स्टार – सचिन शिवा
दिल्ली चैलेंजर – यादविंदर सिंह खेड़ा
कोलकाता नाइट फाइटर्स – सूवरो जॉडर
मुंबई आइडियल – बृजेश द्विवेदी
गुजरात हिटर्स – चिराग गांधी
राजस्थान रजवाड़ा – सैयद शाह अजीज

अधिकारियों ने बताया यह टूर्नामेंट दिव्यांग क्रिकेट के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा और महंगा आयोजन है। इसकी तैयारियां अंतिम रूप में पहुंच चुकी हैं।

डीपीएल के अधिकारियों ने बताया कि अगले आयोजन में आठ टीम बनाई जाएंगी। प्रत्येक टीम में 10 भारतीय और पांच विदेशी खिलाड़ी होंगे। आईपीएल की तरह खिलाड़ियों की बोली भी लगाई जाएगी, जिसमें खिलाड़ियों की बेस प्राइज 50,000 से शुरू होगी।

टूर्नामेंट में उत्तराखंड के तीन खिलाड़ी भी अपना जलवा दिखाएंगे। रुद्रपुर के रहने वाले हरीश चौधरी गुजरात हिटर्स के साथ बतौर बल्लेबाज जुड़े हैं। वहीं इसी टीम में दानपुर (रुद्रपुर) निवासी सूर्यप्रताप सिंह भंडारी और चमोली के हरेंद्र रावत हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here