भीषण गर्मी से दिल्ली को मिली राहत, कई इलाकों में तेज बारिश, NCR में मौसम बदल रहा

0
42

द लीडर हिंदी: भीषण गर्मी और चिलचिलाती लू-धूप से जहां लोगों का हाल-बेहाल था. लेकिन अब इंद्र देव मेहरबान होना शुरू हो गए है.बता दें दिल्ली-NCR में मौसम ने अपना मिजाज बदला है. शुक्रवार, 21 जून को दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश हुई है. अगले दो घंटे में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है. इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.वही राजधानी में अगर बारिश की बात करें तो दिल्ली के कई इलाकों में तेज से मध्यम गति से बारिश हुई है. दिल्ली के रोहिणी इलाके में तेज बारिश देखी गई है जबकि राजौरी गार्डन धौला कुआं एम्स आदि इलाकों में मध्यम गति से बारिश हो रही है. इससे एनसीआर का मौसम भी बदल गया है.

बता दें इस भीषण गर्मी के बीच दिल्लीवालों के लिये शुक्रवार का दिन अच्छी और राहत भरी खबर लेकर आया. जहां आज दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हुई वहीं कई इलाकों में मध्यम गति की बारिश हो रही है.बतादें बारिश के चलते एनसीआर के शहरों जैसे- गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम आदि का मौसम भी बदल गया है. यहां आसमान में बदली छा गई है.

वही राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में तेज बारिश देखी गई है, जबकि राजौरी गार्डन, धौला कुआं, एम्स आदि इलाकों में मध्यम गति से बारिश हो रही है. इससे एनसीआर का मौसम भी बदल गया है.और लोग राहत भरी सांस ले रहे है.

एक बार फिर से दिल्ली झुलसेगी
बतातें चले कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण बुधवार रात हुई हल्की बूंदाबांदी व तेज हवाओं के कारण तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.वही बीते कई दिन से 44-45 डिग्री चल रहा तापमान बृहस्पतिवार को लुढ़ककर 40 डिग्री पहुंच गया. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. आयानगर और जाफरपुर को छोड़कर मौसम विभाग के कई केंद्रों पर तापमान 40 डिग्री से नीचे ही दर्ज किया गया.वही मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राहत दो दिन की है. 23 जून से एक बार फिर से दिल्ली झुलसेगी.https://theleaderhindi.com/again-refusal-to-ban-neet-counselling-know-the-answer-of-supreme-court/