Rampur : आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के कुलपति सुल्तान मुहम्मद खान का इंतकाल

0
630
Jauhar University Sultan Muhammad 
प्रोफेसर सुल्तान मुहम्मद खान, कुलपति जौहर यूनिवर्सिटी रामपुर.

द लीडर : उत्तर प्रदेश के रामपुर स्थित मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर सुल्तान मुहम्मद खान का इंतकाल हो गया है. वह कैंसर से जूझ रहे थे. दिल्ली के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. उनकी हालत में थोड़ा सुधार हुआ, तो परिजन उन्हें डिस्चार्ज कराकर रामपुर लाने की तैयारी में थे. अस्पताल से छुट्टी मिलते ही उनकी मौत हो गई. (Jauhar University Sultan Muhammad)

कुललति सुल्तान मुहम्मद खान, आजम खान के अजीजों में से एक हैं. खास बात ये है कि वह आजम खान के साथ ही पढ़े हैं. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU)में दोनों लोग साथ ही रहते थे.

उनकी मौत की खबर से यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ आजम परिवार को भी झटका लगा है. जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है. और आजम खान की गैर-मौजूदगी में वही पूरी प्रशासनिक व्यवस्था को देख रहे थे.


इसे भी पढ़ें-Rampur : MP आजम खान की जमानत पर सुनवाई टली, हाईकोर्ट ने मुकर्रर की 9 नवंबर की तारीख


प्रोफेसर सुल्तान मुहम्मद खान का जनाजा रामपुर लाया जा रहा है. और यहीं उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. (Jauhar University Sultan Muhammad)

आजम खान जेल में हैं. और पिछले काफी समय से उनकी सेहत अच्छी नहीं है. इस बीच उनके अजीज साथी का साथ छूटने की खबर आजम खान के लिए अफसोसनाक है.

आजम खान के मामलों की सुनवाई अदालत में जारी है. जौहर यूनिवर्सटी को लेकर उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए थे. यहां तक कि किताबें चोरी तक के आरोप लगे.

प्रोफेसर सुल्तान मुहम्मद खान की बात करें तो वह जौहर यूनिवर्सिटी के साथ ही आजम खान के दूसरे शैक्षिक संस्थानों की जिम्मेदारी भी देख रहे थे. एएमयू से पढ़े आजम खान और सुल्तान मुहम्मद दोनों साथी अपने समाज को शिक्षा से जोड़ने की कोशिशों में जुटे.

इस बीच प्रोफेसर सुल्तान का साथ छूट गया है. उनके इंतकाल पर रामपुर के लोगों ने दुख जाहिर किया है. (Jauhar University Sultan Muhammad)

 

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here