देश में बढ़ते कोरोना ने मोदी की बढ़ाई चिंता : मंथन को बुलाई बैठक

0
185

दिल्ली | जानलेवा कोरोना वायरस के मामले अब बढ़ते ही जा रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटों में 24 हजार 492 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं इस महामारी से सोमवार को 131 लोगों की मौत हो गई. कल 26 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे. देश में अबतक तीन करोड़ 29 लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

अबतक एक लाख 58 हजार 856 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या एक करोड़ 14 लाख 9 हजार 831 पहुंच गई है. इनमें से एक लाख 58 हजार 856 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब बढ़कर दो लाख 23 हजार 432 हो गई है. वहीं, कुल डिस्चार्ज हुए मामलों की संख्या एक करोड़ 10 लाख 27 हजार 543 है. कल 20 हजार 191 लोग डिस्चार्ज हुए. देश में अबतक कुल तीन करोड़ 29 लाख 47 हजार 432 से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

यह भी पढ़े – चारों धामों में अब पुरानी व्यवस्था, बोर्ड का दखल नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है. सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ये बैठक बुधवार दोपहर 12:30 बजे होगी. महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी का ग्राफ देखते हुए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखते हुए सभी राज्यों को पहले ही एडवाइजरी भेजी जा चुकी है. फरवरी के मध्य से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी का रुख देखा गया था, जो लगातार जारी है. ऐसे में केंद्र सरकार को लग रहा है कि अभी सतर्कता नहीं बरती गई तो कोरोना फिर भयावह रूप ग्रहण कर सकता है. पिछले साल सितंबर-अक्टूबर के दौरान कोरोना का कहर दिखा था, जब रोजाना मामलों की तादाद एक लाख के करीब तक पहुंच गई थी.

यह भी पढ़े – उत्तराखंड में ज्यादा धधक रहे हैं जंगल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here