ममता बनर्जी पर कथित हमले को झूठा साबित करने में भाजपा से ज्यादा उतावली कांग्रेस

0
182
Congress BJP Alleged Attack Mamta Banerjee False
अस्पताल में भर्ती मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.

द लीडर : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में हुए कथित हमले को लेकर राजनीतिक गहमागहमी बढ़ी है. डॉक्टरों ने एक हेल्ड बुलेटिन जारी किया है, जिसमें ममता को पैर, कंधे और गले में चोटें आने की बात कही गई है और वह 28 घंटे तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी. विपक्ष इस हमले को फर्जी बता रहा है. जिसमें भाजपा से अधिक कांग्रेस उतावली नजर आ रही है. (Congress BJP Alleged Attack Mamta Banerjee False)

जबकि ये पूरा मामला जांच का विषय है. जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है. ये ध्यान रखना जरूरी है कि ये घटना मुख्यमंत्री के साथ हुई है, जिसे किसी भी रूप में हल्के में नहीं लिया जा सकता है.

गुरुवार को भाजपा नेता तथागत रॉय, समिक भट्टाचार्य के अलावा टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ममता से मिलने एएसकेएम अस्पताल पहुंचे, जहां वह भर्ती हैं. तथगात रॉय ने कहा कि हम लोग मानवीय संवेदना के आधार पर ममता बनर्जी से मिलने आए थे, लेकिन डॉक्रों की सलाह है कि अभी किसी से नहीं मिलना है. हम उनके शीष्र स्वास्थ होने की कामना करते हैं.

जबिक कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी कथित हमले के बाद से ही ममता बनर्जी पर लगातार हमलावर हैं. उन्होंने फिर दोहराया कि, ‘अगर ये षडयंत है तो सीबीआइ, सीआइडी को बुलाओ? सिर्फ षड्यंत्र का बहाना बनाकर ममता बनर्जी आम लोगों का ध्यान खींचना चाहती हैं. सीसीटीवी फुटेज निकालो ना, इससे सारा रसच सामने आ जाएगा. लेकिन वो ये नहीं करेंगी, क्योंकि चुनाव नजदीक है. ऐसा बहाना बनाकर वो चुनाव जीतने की कोशिश कर रही हैं.’

इसे भी पढ़ें : तीरथ ने मुख्यमंत्री पद संभाला, मंत्रियों को शपथ दो दिन बाद

दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचा है. इसमें सांसद डेरेक ओब्रायन, राज्यमंत्री चंद्ररिमा भट्टाचार्या और पार्थ चटर्जी शामिल हैं. ये ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में हुए हमले के मामले में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे हैं. वहीं, भाजपा ने भी इस मामले में आयोग में शिकायत दर्ज कराने की बात कही है.


बंगाल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला, हाथ-पैर में आई चोट


 

नंदीग्राम से कार्यक्रम के बाद बुधवार की रात जब ममता बनर्जी अपनी गाड़ी की ओर लौट रही थीं. तभी उन पर ये कथित हमला हुआ है. ममता ने पत्रकारों से कहा था कि उन्हें तीन-चार लोगों ने धक्का दिया और गाड़ी में बंद करने का प्रयास किया. घटना के वक्त पुलिस बल नहीं था. (Congress BJP Alleged Attack Mamta Banerjee False)

इस बीच ममता बनर्जी से मुलाकात करने पहुंचे बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ को जनता के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here