बंगाल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला, हाथ-पैर में आई चोट

Bengal Attack Chief Minister Mamata Banerjee

द लीडर : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित रूप से हमला किए जाने का मामला सामने आया है. नंदीग्राम के मरौलिया बाजार में जब वह अपनी गाड़ी में चढ़ने जा रही थीं. आरोप है कि तभी किसी ने उन्हें धक्का दे दिया. ममता बनर्जी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह काफी परेशान नजर आ रही हैं. और कह रही हैं कि चार-पांच लोगों ने उन्हें गाड़ी में चढ़ते समय धक्‍का दे द‍िया था. इससे हाथ और पैर में चोट आई है. (Bengal Attack Chief Minister Mamata Banerjee)

पत्रकारों से बातचीत में ममता बनर्जी इसमें साजिश का आरोप लगाते हुए कहती हैं कि वहां उस वक्त कोई पुलिसकर्मी नहीं था. घटना को लेकर कई राजनीतिक हस्तियों ने ममता बनर्जी के प्रति संवेदना जताई और घटना की जांच की मांग की है. वहीं, चुनाव आयोग ने पूरे मामले पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है.

तेजस्वी का भाजपा-चुनाव आयोग पर निशाना

बिहार में आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि, बंगाल पुलिस चुनाव आयोग द्वारा नियंत्रित है, जिसे बीजेपी निर्देशित कर रही है. देश की जनता जानती है कि जिन लोगों को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है. हार की खीज और कुंठा निकालने के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाला ने कहा कि ये दुखद है. घटना में जो भी आरोपी हैं, उन्हें फौरन हिरासत में लिया जाए.

अखिलेश ने की समिति बनाकर जांच की मांग

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया. ममता बनर्जी के चोटिल होने की सूचना मिली है. उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना. इस संदर्भ में एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच होनी चाहिए, जिससे सच सामने आ सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *