बरेली में कांग्रेस ने खोले पत्ते, कैंट से हाजी इस्लाम बब्बू, शहर से केके शर्मा और भोजीपुरा से सरदार खां को टिकट

0
131
Congress Bareilly MLA Candidate
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी साथ में राहुल गांधी.

द लीडर : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बरेली की सभी 9 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. बरेली कैंट से पूर्व में घोषित प्रत्याशी सुप्रिया ऐरन के सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरने के बाद कांग्रेस ने यहां से हाजी इस्लाम बब्बू को उम्मीदवार को बनाया है. हाजी इस्लाम कांग्रेस छोड़कर सपा में गए थे. पीस पार्टी के टिकट पर नवाबगंज से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. अब फिर से कांग्रेस में उनकी वापसी हो गई है. (Congress Bareilly MLA Candidate)

बरेली शहर विधानसभा से केके शर्मा को प्रत्याशी बनाया है. केके शर्मा बरेली बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष घनश्याम शर्मा के परिवार से ताल्लुक रखते हैं. बिथरी-चैनपुर से अल्का सिंह को मैदान में उतारा है. अल्का सिंह हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई थीं.

इसी तरह नवाबगंज विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस ने बड़ा दांव चला है. यहां से भाजपा के मौजूदा विधायक रहे केसर सिंह गंगवार की पिछले साल कोरोना से मौत हो गई थी. भाजपा ने यहां से एमपी गंगवार को टिकट दे दिया. इससे नाराज केसर सिंह गंगवार का परिवार कांग्रेस में शामिल हो गया. उनकी पत्नी ऊशा गंगवार, जोकि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भी रही हैं. वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. (Congress Bareilly MLA Candidate)


इसे भी पढ़ें-रेलवे में नौकरी को लेकर प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, बिहार से यूपी तक बवाल


 

भोजीपुरा से जिला पंचायत सदस्य सरदार खां को प्रत्याशी बनाया है. जबकि आंवला से कांग्रेस यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव को टिकट दिया है. इसी तरह बहेड़ी से जिला पंचायत सदस्य संतोष भारती और फरीदपुर से सपा के पूर्व विधायक सियाराम सागर की बहू को मैदान में उतारा है.

मीरगंज से इस्तियाक अंसारी चुनाव लड़ेंगे. वह फतेहगंज पश्चिमी नगर पंचायत के अध्यक्ष हैं. कांग्रेस जिला कमेटी के प्रवक्ता जियाउर्रहमान ने बताया कि 27 जनवरी को सभी दावेदार दामोदर स्वरूप पार्क में इकट्टा होंगे. और उसके बाद यहां से कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

आपको बता दें कि बरेली में सपा और भाजपा पहले ही सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी हैं. जिसमें अधिकांश नामांकन भी करा चुके हैं. (Congress Bareilly MLA Candidate)

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here