Commonwealth Games: बॉक्सिंग के फाइनल में पहुंची नीतू, शानदार जीत हासिल कर उम्मीदों पर कायम

0
54
प्रतीकात्मक दृश्य
प्रतीकात्मक दृश्य

The leader hindi: देश में सभी की नज़रे कॉमनवेल्थ गेम्स पर टिकी हुई हैं। आज कॉमेनवेल्थ गेम्स का नौवां दिन है। रेसलिंग के विमेंस फ्रीस्टाइल 53Kg कैटेगरी नॉर्डिक सिस्टम में विनेश फोगाट ने चामोड्या केशानी को हरा दिया है। भारत की नीतू बॉक्सिंग के 48Kg वेट कैटेगरी में कनाडाई प्रियंका ढिल्लन के खिलाफ सेमीफाइनल जीत गई हैं।

मेंस फ्रीस्टाइल रेसलिंग के 74Kg कैटेगरी में नवीन ने विरोधी ओगबोन्ना जॉन को हरा दिया है। नवीन ने मुकाबला 13-3 के बड़े अंतर से जीता है। उन्होंने राउंड ऑफ 16 में शानदार जीत हासिल की। विमेंस रेसलिंग के 50Kg वेट कैटेगरी में पूजा गेहलोत ने टेक्निकल सुपीरियारिटी के आधार पर जीत हासिल कर ली है।

Upcoming schedule

शाम 4:30 बजे बैडमिंटन के विमेंस सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में पीवी सिंधु का मैच शुरु होगा। मेंस फ्रीस्टाइल रेसलिंग के 57 kg वेट कैटेगरी में अपना क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेलने रवि दहिया मैदान में उतरेंगे।

बॉक्सिंग और रेसलिंग जैसे खेलों में हिंदुस्तान को पदकों की आस है। दोपहर 3:30 बजे से विमेंस टी-20 क्रिकेट सेमीफाइनल्स में इंडिया और इंग्लैंड की टक्कर हो रही है।शाम 7:15 बजे से बॉक्सिंग के ओवर 50 Kg में निखत जरीन और सवन्ना अल्फिया आमने-सामने होंगी। निखत आज सेमीफाइनल जीतकर गोल्ड की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाना चाहेंगी। रात 8 बजे से बॉक्सिंग के ओवर 60 Kg लाइट फ्लायवेट कैटेगरी में जैस्मीन और जेम्मा पेग का मैच होगा। दोपहर 3:30 बजे मेंस के 51kg कैटेगरी में स्टार बॉक्सर अमित पंघाल पैट्रिक चिनेयम्बा के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेंगे।शाम 6 बजे शरत और श्रीजा की जोड़ी टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी में सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी।

ये भी पढ़े:

CWG 2022 : पेनल्टी शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया से हारकर भारतीय महिला हॉकी टीम फाइनल से बाहर : अब रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी