पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को सीएम योगी ने किया नमन, कहा – सरकार अन्नदाता के लिए कर रही काम

0
129
लखनऊ – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर आज यहां विधान भवन परिसर में स्थापित उनकी प्रतिमा के सम्मुख चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि महान किसान नेता चौधरी चरण सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री के रूप में सदैव गांवों के विकास एवं ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने का कार्य किया। चौधरी चरण सिंह ने अपना पूरा जीवन भारत के मूल्यों और आदर्शां की स्थापना के साथ ही जमीनी धरातल से जुड़े हुए अन्नदाता किसानों और श्रमिकों के कल्याण के लिए समर्पित किया। उनका यह स्पष्ट कहना था कि देश के विकास का रास्ता गांवों की पगडण्डी से होकर जाता है। गांवों के विकास और समृद्धि का आधार अन्नदाता किसान हैं। अन्नदाता किसान हमारी सर्वाच्च प्राथमिकता का विषय होना चाहिए।


मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज प्रदेश में डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा से अन्नदाता किसानों के लिए पूरे समर्पित भाव से कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तथा एम0एस0पी0 का देश में सर्वाधिक लाभ उत्तर प्रदेश के किसानों को प्राप्त हो रहा है। अब तक 02 लाख 12 हजार करोड़ रुपये से अधिक के गन्ना मूल्य का भुगतान किसानों को किया जा चुका है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि छपरौली की चीनी मिल के नवीनीकरण और पुनरुद्धार का कार्य भी डबल इंजन की सरकार ने ही किया। डबल इंजन की सरकार चौधरी चरण सिंह के सपनों को साकार करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री  ब्रजेश पाठक, वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री  सुरेश कुमार खन्ना, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

ये भी पढ़ें – प्रधानमंत्री मोदी ने किया नए संसद भवन का उद्घाटन, स्थापित किया ‘सेंगोल’