सीएम की पहली पसंद बने बगौली, अपना सचिव बनाया

अरुणेंद्र अपर सचिव 

द लीडर देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नौकरशाही में अपनी टीम ढूंढनी शुरू कर दी। साफ-सुथरी छवि वाले IAS शैलेश बगौली को अपना सचिव और अरुणेंद्र चौहान को अपर सचिव बनाया है।

बगौली शहरी विकास-आवास और परिवहन महकमा देख रहे थे। नौकरशाही के कारण त्रिवेन्द्र सिंह रावत को कई मर्तबा न सिर्फ आलोचनाएँ सहनी पड़ी और उनकी विदाई में भी नौकरशाही हाथ रहा इसलिए तीरथ कैसी टीम बनाते इस पर सबकी नजर थी।

शैलेश की काबिलियत के साथ ही प्रतिष्ठा तथा लोकप्रियता के मामले में भी चर्चा होती है। अभी सीएम सचिवालय में मौजूद सचिव ACS राधा रतूड़ी, सचिव अमित नेगी, राधिका झा-अरविंद सिंह ह्यांकी को हटाया नहीं गया है। नीरज खैरवाल भी MD (ऊर्जा) के साथ अपर सचिव (सीएम)भी हैं।

सीएम सचिवालय में अब शैलेश ही मुख्य धुरी होंगे। पिथौरागढ़ निवासी शैलेश 2002 बैच के हैं। संभावना है कि कल जब सचिवालय खुलेगा तो काफी अहम तबादले होंगे। सचिव (कार्मिक) बीएस मनराल के अनुसार बगौली से कोई महकमा हटाया नहीं गया है। सिर्फ सचिव (मुख्यमंत्री) की ज़िम्मेदारी जोड़ दी गई है।

अपर सचिव चौहान खंडूड़ी राज में सीएम सचिवालय के प्रमुख अफसरों में होते थे। इस बार उत्तराखंड मूल के लोगों के साथ ही दक्षिण भारतीय मूल के नौकरशाहों को भी मुख्य धारा में लाए जाने की संभावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *