कुम्भ पर शाही स्नान के बीच हर की पैड़ी पहुंचे सीएम

0
107

 

ज्योति एस हरिद्वार

हर की पैड़ी पर चल रहे शाही स्नान के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार पहुंच कर कुम्भ मेला का जायजा लिया और संतों से आशीर्वाद ग्रहण किया।
माथे पर तिलक चंदन लगाए रावत जब घाट पर पहुंचे तो निरंजनी अखाड़े के महामंडेश्वर और नागा साधु स्नान कर रहे थे। उन्होंने अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी का आशीर्वाद लिया। मौजूद संतो और श्रद्धालुओं की बातें सुनते हुए उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई अव्यस्था हुई तो उसे ठीक किया जाएगा। कुम्भ को दिव्य और भव्य बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए उन्होंने श्रद्धालुओं से और स्थानीय जनता से आह्वान किया कि वह कोविड-19 के नियमों के पालन में सरकार और मेला अधिष्ठान का सहयोग करें।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत हर की पैड़ी ब्रह्मकुंड स्थित श्री गंगा सभा के शाखा कार्यालय में भी गए। वहां मौजूद सभा के पदाधिकारियों के साथ हुई वार्ता में उन्होंने दोबारा जल्द हरिद्वार आने की बात भी कही ।
आईजी समेत मेला प्रशासन से जुड़े अफसर उनके साथ ही चल रहे थे और फीडबैक के अनुसार निर्देश ले रहे थे। मुख्यमंत्री की घोषणा असर भी आज दिखा। अनावश्यक सख्ती नहीँ थी और कई नाके खोल दिये गए थे। मुख्यमंत्री के पहले 10 बजे जूना अखाड़े की सूचना थी लेकिन वे दोपहर बाद आ चुके थे। जूना और किन्नर अखाड़ों के साथ ही कई संत पहले ही शाही स्नान कर जा चुके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here