ED की कस्टडी में सीएम केजरीवाल की हालत बिगड़ी, शुगर लेवल गिरा, डॉक्टरों ने जताई चिंता

0
20

द लीडर हिंदी : 28 मार्च तक के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी की न्यायिक हिरासत में हैं. कोर्ट के ऑर्डर के मुताबिक 28 मार्च दोपहर 2 बजे तक अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी कोर्ट में पेश करेगी.इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जानकारी सामने आ रही है कि सीएम केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार ऊपर-नीचे हो रहा है. उनका शुगर लेवल 46 तक गिर गया है. डॉक्टरों का कहना शुगर लेवल का इतना नीचे जाना ठीक नहीं है.

इससे पहले, मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक डिजिटल ब्रीफिंग में कहा कि ईडी की हिरासत में उनके शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव हो रहा था. उन्होंने लोगों से उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने की अपील की. आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था.

हाई कोर्ट से केजरीवाल की अपील
बुधवार को केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट से अपील की कि उन्हें ईडी की हिरासत से तत्काल रिहा करने का आदेश दिया जाए, उन्होंने तर्क दिया कि चुनाव के ठीक पहले उनकी गिरफ्तारी संविधान की मूल संरचना के खिलाफ है. आप नेता की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील ए एम सिंघवी ने दलील देते हुए कहा, ‘गिरफ्तारी का उद्देश्य सामग्री ढूंढना नहीं बल्कि मुझे और मेरी पार्टी को अक्षम करना था. मेरी प्रार्थना है, अब मुझे रिहा कर दो.’

सिंघवी ने यह भी कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम के मुताबीक, केजरीवाल को हिरासत में लेने की कोई आवश्यक आवश्यकता नहीं थी, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि केंद्रीय जांच निकाय द्वारा “असहयोग” के आधार का अत्यधिक उपयोग किया गया था.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/heavy-force-in-bareilly-court-premises-maulana-tauqeer-raza-did-not-reach/