बीजेपी ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, जानें मोदी गारंटी की 5 बड़ी बातें

0
26

द लीडर हिंदी : आगामी लोकसभा चुनाव का दौर शुरू होते ही वादे-इरादे का दौर शुरू हो गया है. सभी दल जनता को लुभाने की कोशिश में जुटी है.इसी के चलते चुनाव-2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को अपना घोषणा-पत्र जारी किया. आज भाजपा ने नई दिल्ली में पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया. इस दौरान घोषणा-पत्र समिति के अध्यक्ष राजनाथ सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. इस संकल्प पत्र का विमोचन किया.

इस संकल्प पत्र के केंद्र में गरीब, किसान, महिला और युवा वर्ग को रखा गया है. जिसे पीएम मोदी अपने चुनाव अभियान में चार जातियां बताते आए हैं. इस घोषणा पत्र को भाजपा ने ‘मोदी की गारंटी’ नाम से संबोधन किया है. घोषणा पत्र में भाजपा ने आने वाले 5 सालों में वह जनता के लिए क्या-क्या काम करेंगे और उनका रोडमैप क्या होगा, इसकी जानकारी दी है.वही बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को ‘मोदी की गारंटी’ नाम दिया है. पार्टी ने इसमें युवाओं, महिलाओं से लेकर वरिष्ठ नागरिकों पर अपना फोकस रखा.संकल्प पत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने नई सरकार के लिए 100 दिन का एक्शन प्लान भी तैयार कर लिया है.

आज इस खास मौके पर पीएम मोदी ने कहा, ”इस संकल्प पत्र में हमने देश के 140 करोड़ नागरिकों का ध्यान रखा है. हम ये सुनिश्ति करेंगे कि कोई भी गरीब भूखा ना सोए. उनका मन और पेट दोनों भरा रहे. ये मोदी की गारंटी है.

मोदी की गारंटी घोषणा पत्र की 5 बड़ी बातें

1. संकल्प पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”भाजपा ने मेनिफेस्टो की सुचिता को फिर स्थापित किया है. ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ – युवाशक्ति, नारीशक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है. हमारा फोकस dignity of life पर, quality of lives और निवेश से नौकरी पर है.

2. इस खास मौके पर पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी सरकार ने गरीबों को 4 करोड़ पक्के घर बनाकर दिए हैं. अब जो अतिरिक्त जानकारियां राज्य सरकारों से मिल रही हैं, उन परिवारों की भी चिंता करते हुए हम 3 करोड़ घर और बनाने का संकल्प लेते हुए आगे बढ़ेंगे. अभी तक हमने सस्ते सिलेंडर घर-घर पहुंचाए हैं. अब हम पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे.

3. पीएम मोदी ने आगे कहा, ” अब भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा. 70 साल से ऊपर का हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च मध्यम वर्ग से ही क्यों न हो, उन्हें 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी.

4. पीएम मोदी ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, ”मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन की योजना आने वाले 5 साल तक जारी रहेगी. हम ये सुनिश्चित करेंगे कि गरीब के भोजन की थाली पोषणयुक्त हो, उसके मन को संतोष देने वाली हो और अफोर्डेबल हो, सस्ती हो.

5. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा, ”जिनको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी पूजता है. यही सबका साथ, सबका विकास का भाव है और यही भाजपा के संकल्प पत्र की आत्मा भी है. 10 सालों में हमने दिव्यांगजनो के लिए अनेक सुविधाएं दी हैं. दिव्यांग साथियों को अब पीएम आवास योजना में प्राथमिकता दी जाएगी, उनकी विशेष जरूरतों के मुताबीक उन्हें आवास मिल सके, इसके लिए विशेष रूप से काम किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/dr-bhimrao-ambedkars-birth-anniversary-today-cm-yogi-paid-tribute-birth-anniversary-celebrated-with-great-pomp-in-bareilly/