हाईकोर्ट के वकील कल करेंगे प्रयागराज बंद – जानें क्या है वजह

0
134

लखनऊ | शिक्षा सेवा अधिकरण की प्रधान पीठ लखनऊ में बनाए जाने के विरोध में इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकीलों ने कल नौ मार्च को प्रयागराज बंद का एलान किया है. बंद को सफल बनाने और भारी भीड़ जुटाकर अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए वकीलों ने आज शहर में बाइक रैली निकाली. इस रैली में वकीलों का हुजूम तकरीबन दो हज़ार बाइकों पर सवार होकर शहर भर में घूमा. वकीलों ने इस दौरान सरकारी अमले पर मनमानी का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़े – महिला सम्मान के साथ फिर आगाज़ हुआ मिशन शक्ति

बाइक रैली में भारी भीड़ जुटाने के साथ ही पूरे वक़्त अनुशासन दिखाकर वकीलों ने अपनी ताकत का एहसास भी कराया. इस रैली में व्यापारियों और छात्र संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल थे. व्यापारियों और छात्र संगठनों ने वकीलों के कल के प्रयागराज बंद को अपना पूरा समर्थन दिया है और इसे सफल बनाने का एलान भी किया है.

हाई कोर्ट में मुकदमों की सुनवाई पूरी तरह ठप्प

गौरतलब है कि शिक्षा सेवा अधिकरण की प्रधान पीठ लखनऊ में गठित किये जाने के विरोध में इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील 23 फरवरी से लगातार हड़ताल पर हैं. वकीलों की हड़ताल की वजह से हाई कोर्ट में मुकदमों की सुनवाई पूरी तरह ठप्प है और वादकारियों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है. हाई कोर्ट में इन दिनों तकरीबन आठ लाख केस पेंडिंग हैं.

हाई कोर्ट में वकीलों की संस्था इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कल शाम को फिर से बैठक कर आगे की रणनीति तय करेगा. वकीलों के कल के प्रयागराज बंद के मद्देनज़र शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने भी कमर कस ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here