बरेली का मौसम हुआ सुहाना, चिलचिलाती गर्मी से राहत, तेज हवाओं के साथ बारिश ने दी दस्तक

0
22

द लीडर हिंदी : बरेली वासियों के लिये आज दिन चिलचिलाती धूप और तपन से थोड़ी राहत लेकर आया. रविवार सुबह मौसम सुहाना हो गया. शहर में तेज हवा के साथ अचानक बारिश हुई. दो सप्ताह से गर्मी झेल रहे लोगों ने राहत की सांस ली.मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए अलग दो दिनों तक तेज हवाएं चलने के साथ ही गरज-चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 2 दिन से बादलवाही जोरों पर है. अब सुहाने मौसम और बारिश की वजह से गुलाबी ठंड का भी अहसास होने लगा है. वही शनिवार रात को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आसपास रहा.

मौसम विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबीक 14-15 अप्रैल को बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर समेत आसपास के जिलों में मौसम बदलेगा. 30-40 किमी प्रति घंटे के वेग से हवा चलेगी. पहाड़ाें पर मंडरा रहे बादल शहर की तरफ आएंगे. बारिश के साथ ओले गिरने की भी आशंका है. लिहाजा, जनसामान्य और किसानों को जरूरी एहतियात बरतने का सुझाव दिया है. ताकि जन-धन हानि की संभावना न रहे.

वही मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है.साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तर पश्चिमी राजस्थान समेत दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में बना है. लिहाजा, गरज-चमक समेत आंधी-पानी का माहौल बन रहा है.

बता दें शनिवार सुबह हल्के बादल और धूप की लुकाछिपी जारी रही. दोपहर 12 बजे घने बादल छाए पर थोड़ी देर बाद तेज हवा चलने से आगे खिसक गए. अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस और हवा में नमी का स्तर 58 फीसदी दर्ज हुआ.वही न्यूनतम पारा सामान्य से एक डिग्री कम 17.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/dr-bhimrao-ambedkars-birth-anniversary-today-cm-yogi-paid-tribute-birth-anniversary-celebrated-with-great-pomp-in-bareilly/