Bareilly News: एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय में इस बार योग सप्ताह क्या हो रहा है खास? जानने के लिए देखिये ये रिपोर्ट

0
824
योग सप्ताह के अवसर पर रुहेलखंड विश्वविद्यालय में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

बरेली: महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय में योग सप्ताह (15 से 21,जून , 2023) एवं नवम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ( 21 जून, 2023) के अवसर पर विद्यार्थियों में योग के प्रति जागरूकता हेतु एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक केन्द्र द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

जिनमें निबंध प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता सम्मिलित है। इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता हेतु गूगल फॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण करवाया गया। जिसमें आज “योग एवं तनाव प्रबंधन” टापिक निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिनमें प्रतिभागियों ने अपनी तार्किक एवं विश्लेषणात्मक क्षमताओं का प्रदर्शन कर तनाव प्रबंधन में योग की भूमिका को शब्दों के माध्यम से अभिव्यक्त किया। इसी क्रम में योग एवं स्वास्थ्य विषयक पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

जिसमें शारीरिक, मानसिक एवं भावात्मक स्वास्थ्य के संदर्भ में विद्यार्थियों ने भावाभिव्यक्ति रंगो के माध्यम से की। इसी क्रम में 20 जून को योग एवं प्रकृति विषयक रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। इन प्रतियोगिताओ के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।प्रतियोगिताओं के आयोजन में डॉ. ज्योति पांडे, डॉ. छवि शर्मा, डॉ. इंदरप्रीत कौर, डॉ.मोहित कुमार, डॉ.सौरभ पाठक, आदित्य सक्सेना आदि उपस्थित रहे।