दिल्ली के एम्स से मरीज लेकर आ रही एंबुलेंस बरेली में कैंटर से टकराई 7 लोगों की मौत

0
164
Bareilly Ambulance Accident News
बरेली के फतेहगंज पश्चिमी में कैंटर से टकराई एंबुलेंस.

द लीडर : उत्तर प्रदेश के बरेली में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है. दिल्ली से मरीज लेकर पीलीभीत जा रही एंबुलेंस कैंटर में घुस गई. इससे एंबुलेंस चालक और मरीज समेत 7 लोगों की मौत हो गई. इसमें एक परिवार के छह लोग शामिल हैं-जिसमें पिता, तीन बेटे और दूसरे परिजन. इस हादसे से पीलीभीत से लेकर बरेली तक मातम छा गया. डीएम शिवाकांत द्विवेदी और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने घटनास्थल का मुआयना किया. (Bareilly Ambulance Accident News)

एक्सीडेंट फतेहगंज पश्चिमी में हुआ है. पीलीभीत ज़िले के बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव पहाड़गंज निवासी खुर्शीद अहमद की बीवी 52 वर्षीय सगीरन लंबे समय से बीमार हैं. बरेली के भेजीपुरा के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. राहत नहीं मिली तो खुर्शीद उन्हें दिल्ली के एम्स ले गए. एम्स में 30 मई को उन्हें डेट मिली. तो परिवार वाले दिल्ली में दिखाकर वापस पहाड़गंज के लिए लौट रहे थे. बरेली के फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र में पहुंचते ही डाईवर की झपक लग गई तो एंबुलेंस बेकाबू हो गई. और डिवाइडर से टकराकर मिनी ट्रक-यानी कैंटर से टकरा गई. और ये दर्ददनाक हादसा हो गया.

राहगीरों की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे. कटर से गाड़ी काटकर यात्रियों को बाहर निकाला गया. और उन्हें ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने 7 लोगों को मृत घोषित किया है. सगीरन जो बीमार थीं, उनके पति खुर्शीद, तीन बेटे, ड्राईवर मेंहदी हसन और दो अन्य परिजनों की मौत हुई है. (Bareilly Ambulance Accident News)


इसे भी पढ़ें-आज़म ख़ान से मिलने सर गंगाराम पहुंचे जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ारूक़ अब्दुल्ला


 

ड्राईवर मेंहदी हसन बरेली के भोजीपुरा क्षेत्र के रामपुरा गांव के हैं. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि परिजनों को सूचित कर दिया गया है. और क़ानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है. और हादसे के कारणों की जांच हो रही है. इस घटनाक्रम से फतेहगंज पश्चिमी तक के लोग हिल गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख प्रकट किया है.

उजड़ गया खुर्शीद का पूरा परिवार

इस हादसे में तीन-चार परिवार में मातम छाया है. लेकिन खुर्शीद का पूरा घर ही उजड़ गया. खुर्शीद के साथ उनके तीनों जवान बेटे और बीवी और रिश्तेदारों की मौत से घर ही नहीं बल्कि बिलसंडा के पहाड़गंज गांव भी मातम पसरा है. जो कोई भी हादसे की ख़बर सुन रहा है वो सन्न है. बताते हैं कि परिवार वाले बरेली पहुंच चुके हैं और शवों के पंचायतनामा की प्रक्रिया चल रही है. मृतकों के पीड़ितों को मुआवजे के सवाल पर एसएसपी ने कहा कि इस संबंध में ज़िलाधिकारी के स्तर से विचार किया जा रहा है. (Bareilly Ambulance Accident News)


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)