बरेली : रमेश गंगवार के ठिकानों पर 24 घंटे से आयकर विभाग की छापेमारी जारी

0
30

द लीडर हिंदी : सत्य साईं बिल्डर एंड कांट्रैक्टर फर्म के मालिक रमेश गंगवार के ठिकानों पर 24 घंटे से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. आयकर विभाग की टीमों ने लखनऊ, बरेली समेत 11 ठिकानों पर छापा मारा है. इस दौरान आयकर टीम रमेश गंगवार को देहरादून से लेकर बरेली पहुंची. टीम ने रमेश गंगवार, उनकी पत्नी और बेटे का मोबाइल जब्त कर लिया है. इनकम टैक्स विभाग को उनकी फर्म में करोड़ों की टैक्स चोरी की जानकारी मिली थी. इसके बाद उनके करीबियों के ठिकानों, घर और दफ्तर से आयकर टीम ने दस्तावेज जब्त किए है. बरेली में उनकी फर्म का ऑफिस प्रेमनगर थाने के इलाक़े डीडीपुरम में है.

बताया जा रहा है कि उनकी फर्म में कई अफसरों का भी पैसा लगा है. रमेश गंगवार पर इनकम टैक्स की रेड ब्यूरोक्रेसी से लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है. क्योंकि वो सांसद संतोष गंगवार का टिकट कटने के बाद बरेली सीट से दावेदार माने जा रहे थे. पिछले दिनों उन्होंने 251 गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह भी कराया था. इसमें नेता, अफसर, कारोबारी वग़ैरा बड़ी संख्या में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. फिलहाल, उनके घर और आफिस में इनकम टैक्स की टीमें छानबीन में लगी हैं. कम्प्यूटर और लैपटॉप क़ब्ज़े में लेकर लेन-देन चेक किया जा रहा है. जांच में क्या निकलकर सामने आता है. इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/maulana-shahabuddin-razvi-said-rahul-gandhi-spoke-openly-on-the-issues-of-muslims/