कहीं नहीं देखी होगी बरेली वाली होली, एक ही रंग में रंगा दिखा पुलिस महकमा

0
22

द लीडर हिंदी : रंग,गुलाल और अबीर से एक- दूसरे को सराबोर करने की होड़ और होली के गीतों की मस्ती के साथ रंगों का त्योहार होली सोमवार को पूरे जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.क्या अमीर, क्या गरीब, क्या छोटा, क्या बड़ा, सभी एक ही रंग में रंगे दिखाई दिये.ऐसा ही एक नजारा दिखाई दिया उत्तर प्रदेश की नाथनगरी में. जहां बड़ी धूमधाम के साथ होली का त्योहार मनाया गया.

बरेली में पुलिस महकमे में इस दफ़ा यादगार होली खेली गई. ज़िले में मुस्तैद रहकर त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के बाद मंगलवार को ख़ाकी की होली हुई. सर सेल्युट भूलकर पूरा अमला रंगों से तरबतर दिखा. इस क़दर की कुर्सी, पद, छोटे-बड़े की पहचान मिट गई. एकदूसरे पर ऐसा रंग लगाया कि हमशक्ल हो गए. एकबारगी देखकर तय करना मुश्किल हो गया कि इनमें कौन एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान और कौन एसपी देहात और कौन सीओ हैं.

थानों से लेकर पुलिस लाइंस, एसएसपी और आइजी आवास तक त्योहार का उत्साह, उमंग, प्रसन्नता की गूंज फ़िज़ा में सुनाई देने लगी. कहीं रंग बरसे तो कहीं दुुश्मन तू मेरा, मैं नागिन तो सपेरा पर नागिन डांस से महफ़िल जम गई. पुलिस लाइंस में तो पुलिस कर्मियों ने मिट्टी वाली होली खेली. होली के मौके पर थाने, पुलिस लाइंस, अफसरों की कोठी तक होली का रंग बिखरा दिखाई दिया. होली के जश्म में डूबे सभी बड़े छोटे अधिकारियां एक दूसरे को रंग लगाते दिखाई दिये. बतादें होली के त्योहार के मौके पर पूरा पुलिस महकमा एक साथ जश्न मनाता दिखा.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/maulana-tauqeer-razas-health-deteriorated-referred-to-delhi-for-treatment/

बता दें बरेली में मंगलवार को पुलिस कर्मीयों ने जमकर होली खुली. होली के गानों पर जमकर ठुमके लगाए. इस मौके पर एक दूसरे को होली बधाई देकर मुंह मीठा कराया. इस दौरान अधिकारी व कर्मचारी होली का आनंद लेते हुए दिखाई दिए.होली के मौके पर गुलाल लगाकर एक दूजे को रंग लगाया. एसएसपी से लेकर एसपी, सीओ और थाना प्रभारियों ने जमकर होली का आनंद लिया.इसके साथ ही महिला पुलिसकर्मीयो ने भी जमकर होली खेली. वही कुछ महिला पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ दिखाई दी. छोटे बच्चे भी शामिल थे. वह भी मौज मस्ती करते दिखे. एसएसपी ऑफिस में पुलिस वालों की काफी भीड़ रही. इस पल को लोगों ने अपने मोबाइल में कैद किया.