बरेली: वरदान कहे या अभिशाप, महिला ने दो सिर वाले नवजात को दिया जन्म, फिर हुआ कुछ यूं

0
25

द लीडर हिंदी : भगवान कहे या खुदा इसकी कुदरत बहुत निराली है. ये किसी को वरदान देता है. तो किसी का जीवन अभिशाप से भर देता है.अब इसी घटना को ही देख लिये इस घटना को प्रकृति का वरदान कहे या अभिशाप कुछ भी कह पाना शायद सही न हो. एक घर में जहाँ खुशियों का माहौल था. वहां एकाएक मातम सा छा गया। मीरगंज कस्बे से सटे एक गांव में ऐसा कौतूहल देखने को मिला है. जिसे देखकर हर कोई अपने दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो गया.एक नव दंपत्ति जिस जुड़वा बच्चे के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. उसी बच्चे के जन्म के बाद उसे देखकर हैरत में पड़ गए. पल भर में खुशियां छू मंतर हो गई.

लेकिन खुशिया और कौतुहल ने तब मातम में बदल गया जब जन्म के 1 घंटे बाद नवजात में दम तोड़ दिया. परिवार की खुशियां 1 घंटे में ही बिखर गयी. पूरे घर में कोहराम मच गया.मामला है उत्तर प्रदेश के जिला बरेली का.जहां मीरगंज में महिला ने अद्भुत बच्चे का जन्म दिया. दो सिर देखकर परिवार से लेकर अस्पताल का स्टॉफ तक हैरान रह गया. लेकिन एक घंटे के बाद ही नवजात ने दम तोड़ दिया. परिवार की खुशियां मातम में बदल गई. लंबे इंतजार के बाद वो खुशी तमाम हो गई.

मामला स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम नगरिया सादात का है. यहां के रहने वाले हरीश कुमार पुत्र बाबूराम मीरगंज स्थित डीएसएम शुगर मिल में काम करते है. दो साल पहले हरीश कुमार की शादी बहेड़ी क्षेत्र के गांव रतनगढ़ की रहने वाली सुनीता के साथ हुई थी.हरीश कुमार को कुछ महीने पहले पता चला कि उसकी पत्नी सुनीता जुड़वा बच्चों की मां बनने वाली है. जुड़वा बच्चों की बात सुनकर पूरे परिवार में खुशी का माहौल था.प्रसव पीड़ा होने पर हरीश कुमार अपनी पत्नी सुनीता को लेकर मीरगंज आया, जहां से उसे बरेली रेफर कर दिया गया.जिसके बाद पहले खुशियां फिर मातम से पूरा परिवार टूटा गया

सुनीता ने एक बच्चे को जन्म दिया जिसके दो सिर थे. यह देखकर परिवार सहित पूरा अस्पताल प्रशासन सन रह गया, लेकिन ईश्वर को शायद कुछ और ही मंजूर था. एक घंटे में परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं. नवजात ने दम तोड़ दिया. पूरे परिवार में कोहराम मच गया.वही परिजन शव को लेकर गांव नगरिया सादात पहुंचे, जहां दो सिर वाले बच्चे के जन्म और मृत्यु की बात तेजी से क्षेत्र में फैली. दो सिर वाले बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई.बच्चे को देखकर सभी हैरत में पड़ गए.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/kejriwal-smiled-in-rouse-avenue-court-during-his-appearance-lawyer-said/