स्वार सीट पर उपचुनाव में आज़म ख़ान की ललकार और अनुप्रिया पटेल का पलटवार

0
177

द लीडर हिंदी: निकाय चुनाव के बीच यूपी में दो विधानसभा सीटों पर भी विधायकों को चुनने के लिए वोट डाले जाएंगे. इसमें रामपुर जिले की स्वार सीट काफी चर्चाओं में है.

इसलिए क्योंकि यहां से समाजवादी पार्टी के क़द्दावर नेता मुहम्मद आज़म ख़ान के बेटे अब्दुल्ला आज़म दो बार जीते और दोनों बार मामला कोर्ट गया. अब दो साल की सज़ा होने के इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है.

सपा ने अनुराधा चौहान और भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल एस ने यहां से पूर्व पालिकाध्यक्ष शफ़ीक अहमद अंसारी को मैदान में उतारा है.

अंतिम दिनों में आज़म ख़ान ने चुनावी जंग में कूदकर मुक़ाबले को बेहद दिलचपस्प बना दिया है. वो अपना दल एस के उम्मीदवार का नाम लिए बग़ैर उन पर ख़ूब बरसे हैं.

यहां तक कह दिया कि दूध और मलाई अवाम तक पहुंचाने के लिए दी थी लेकिन वो अकेले ही चट कर गए. जवाब में अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने स्वार पहुंचकर आज़म ख़ान पर पलटवार किया.

10 मई को होना है मतदान

स्वार सीट पर 10 मई को मतदान होने हैं. इसके बाद 13 मई को स्वार सीट पर नतीजे आने जा रहे हैं.

आजम खान ने खुद संभाली चुनाव की कमान

सपा की ओर से चुनाव की जिम्मेदारी आजम खान ने खुद संभाल रखी है. गठबंधन के प्रत्याशी शफीक अंसारी पर आजम खान ने तीखे वार किए. कहा कि- तुमने बिरादरी की नाक कटवा दी है.

नाम लिए बगैर बताया नमकहराम

जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खान ने कहा कि “स्वार की गलियां, सड़कें और विकास के नाम पर बंटने वाला पैसा किसका दिया है? ये मेरी कलम का दिया है, ये मैंने दिया है.” उन्होंने नाम लिए बगैर गठबंधन प्रत्याशी को नमकहराम कहा.

शफीक अंसारी को जिताने के लिए भाजपा ने झाेंकी ताकत

अपना दल के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी को जिताने के लिए भाजपा पूरी ताकत झोंक रही है. रामपुर के प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर ने शुक्रवार और रविवार को जनसभाएं की थी। इसके अलावा भाजपा के प्रदेश के अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह और अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल भी लगातार जनसभाएं कर रही है.