राज्यसभा चुनाव के बीच सपा को एक और बड़ा झटका, मनोज पांडे के साथ बागी हुए तीन और विधायक

0
54

द लीडर हिंदी : सपा के लिये लोकसभा की डगर काफी मुश्किल नजर आ रही है. समाजवादी खेमे से एक बाद एक बुरी खबर दस्तक दे रही है.मंगलवार संभल के सांसद शफ़ीक़ुर्ररहमान बर्क़ का निधन जहां सपा को सदमा दे गया. तो वही अब राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के बड़ा झटका लगा है. मनोज पांडेय के साथ ही उसके तीन अन्य विधायक बागी हो गए हैं. बता देें सपा के विधायक मनोज पांडे ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेज दिया है. ऐसे में सपा को आज ये दो बड़े नुकसान हुए जिसके बाद 2024 का चुनाव कमरोज दिखाई दे रहा है.

मैं मुख्य सचेतक के पद से इस्तीफा दे रहा हूं-मनोज पांडे
बता दें सपा के विधायक मनोज पांडे ने पत्र में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लिखा कि मैं मुख्य सचेतक के पद से इस्तीफा दे रहा हूं. इस्तीफा स्वीकार किया जाए. विधायक मनोज कुमार पांडे ने कहा कि “समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक के पद से हमने इस्तीफा दे दिया है.

बता दें अमेठी गौरीगंज से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह और अभय सिंह एक गाड़ी से सदन पहुंचे.अयोध्या जनपद के सपा विधायक अभय सिंह और अंबेडकरनगर से सपा विधायक राकेश पांडे भी मौजूद हैं.तीनों ने संयुक्त बयान में कहा कि अंतरात्मा की आवाज पर वोट देंगे.

मिली जानकारी के मुताबीक विधायक राकेश प्रताप सिंह अपनी पार्टी की दोनो मीटिंग में नही गए थे और उन्होंने बागी रुख अख्तियार कर रखा था.यह तीनों भाजपा के पक्ष में मतदान कर सकते हैं। राकेश पांडे के सांसद बेटे रितेश पांडे दो दिन पहले भाजपा में शामिल हुए हैं.

बीजेपी नेता का दावा, पार्टी आठ उम्मीदवार और सभी जीत रहे
राज्यसभा चुनाव पर बीेजेपी नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी के आठ उम्मीदवार हैं, सभी जीतकर दिल्ली जाने वाले हैं.जिनको डर था वे सुबह से ही गा रहे हैं कि भाजपा ने उनके विधायकों को छीन लिया है. उन लोगों को अपने घर को संभालना नहीं आया. किसी पर आरोप लगाने से पहले ये भी देख ले कि आपके घर के सदस्य क्यों आपसे भागना चाहते हैं? अखिलेश यादव को बहाना देने की आदत पड़ चुकी है. 2017 में बहाना दिया, 2019 में दिया और अब 2024 में भी एक और बहाना देंगे.

10 सीटों के लिए मतदान
बतादें आज मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के लिए मतदान चल रहा है. बीजेपी के आठ और सपा के तीन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है.बीजेपी ने आठवीं और सपा ने तीसरी सीट जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

ये पढ़ें-https://theleaderhindi.com/big-blow-to-sp-before-lok-sabha-elections-shafiqur-rahman-barq-is-no-more-breathed-his-last-at-the-age-of-93/

राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है.जिसका नतीजा आज देखने को मिला. राजा भैया ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को मतदान करने का एलान किया है. सपा में हुई फूट पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. कहा कि ये तो उन्हीं से पूछिए. आज हनुमान जी का दिन है. सब अच्छा ही होगा.