फिर बढ़ी LPG की कीमतें… राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

द लीडर हिंदी, नई दिल्ली। कोरोना काल में पहले से आम जनता परेशान है. ऊपर से जनता पर महंगाई, बेरोजगारी का बोझ डाला जा रहा है। बता दें कि, देश में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतें आसमान छू रही हैं। बीते 15 दिनों में ही गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर 50 रुपये महंगा हो चुका है। एक सितंबर यानी आज एलपीजी में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। जिसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि, देश अन्याय के खिलाफ एकजुट हो रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘इस मुल्क में हमारी हुक़ूमत नहीं रही’: दुष्यंत कुमार के जन्मदिन पर उनकी पांच कविताएं

राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला

राहुल गांधी गांधी ने ट्वीट किया कि, जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला ख़ुद मित्र-छाया में सो रहा है…लेकिन अन्याय के खिलाफ देश एकजुट हो रहा है।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने हैशटैग ‘भाजपा की लूट के खिलाफ भारत लिखते हुए चार महानगरों में इस साल जनवरी से लेकर अभी तक, एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में हुई वृद्धि की एक सूची भी साझा की। कांग्रेस पार्टी पेट्रोल, डीज़ल और एलपीजी की कीमतों में वृद्धि को लेकर सरकार पर लगातार हमला करती रही है और केन्द्र सरकार द्वारा लगाए गए कुछ करों को हटाकर इन उत्पादों के दाम कम करने की मांग कर रही है।

एलपीजी की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है। बता दें कि इससे पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने 18 अगस्त को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा किया था। दिल्ली में अब 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा हुआ है। इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम बढ़कर 884.50 रुपये हो गया है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने मथुरा में बंद कराई मांस और शराब की बिक्री, अब दूध बेचकर पेट पालेंगे कारोबार से जुड़े लोग

बता दें कि, जुलाई और अगस्त में दाम बढ़े थे। मई और जून में घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। अप्रैल में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की थी। दिल्ली में इस साल जनवरी में एलपीजी सिलेंडर का दाम 694 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया। 15 फरवरी को दाम बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए। इसके बाद 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए। मार्च में LPG सिलेंडर के प्राइस को 819 रुपये कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: CAA Protest : शरजील इमाम की AMU स्पीच में जमानत अर्जी पर अदालत में सुनवाई शुरू

कोरोना काल ने छीना रोजगार.. लेकिन नहीं कम हुई महंगाई

कोरोना के कारण जहां कईयों की नौकरी चली गई. वहीं ज्यादातर लोगों के सामने आर्थिक संकट मंडराने लगा। इसके साथ ही मॉनसून सीजन में तो कईयों के आशियाने तक बह गए। लेकिन महंगाई लगातर बढ़ती ही जा रही है। जिससे जनता पर बोझ और बढ़ गया है। गौरतलब है कि, बीते 15 दिनों में LPG की कीमत 50 रुपये बढ़ी है. बुधवार को भी कंपनियों ने 25 रुपये दाम बढ़ाए. इन राज्यों में जानिए कीमत…

राज्य                  LPG की कीमतें

दिल्ली                          884.5 रुपये
कोलकाता                      911 रुपये
मुंबई                            884.5 रुपये
चेन्नई                            900.5 रुपये

यह भी पढ़ें:  नरसिंहानंद : मुसलमानों के खिलाफ जहरीली जुबान से भाजपा की महिला नेताओं का चरित्रहनन, 3 FIR दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *