अलीगढ़ में ‘जहरीले जाम’ ने उजाड़ दी कई जिंदगियां, अब तक 71 की मौत, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

0
333

अलीगढ़। जिले में जहरीली शराब ने लगातार तीसरे दिन रविवार को भी कहर बरपाया। देर शाम तक 20 शवों का पोस्टमार्टम किया गया। वहीं अब तक मरने का वालों का आंकड़ा 71 पर पहुंच चुका है।

यह भी पढ़े: आज से कहीं लॉक तो कहीं अनलॉक हुए राज्य, जानें अपने प्रदेश का हाल

प्रशासन अब तक 25 मौतों की ही पुष्टि कर रहा है

जबकि प्रशासन अब तक 25 मौतों की ही पुष्टि कर रहा है। इधर, सीएमओ ने कहा कि, जहरीली शराब से मरने वाले 67 शवों का पोस्टमार्टम किया गया है।

50 हजार का इनामी विपिन यादव गिरफ्तार

वहीं, शाम पुलिस ने 50 हजार के इनामी विपिन यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दर्जन भर से ज्यादा आरोपियों को नामजद करते हुए गिरफ्तारिया शुरू की थी। इस कांड में तीन मुख्य आरोपी सामने आये हैं, जिसमें ऋषि शर्मा, अनिल चौधरी, विपिन यादव शामिल है।

यह भी पढ़े: यूपी मंत्रिमंडल विस्तार की राजनीतिक अटकलों के बीच महामंत्री बीएल संतोष व प्रभारी राधा मोहन सिंह लखनऊ दौरे पर,प्रदेश कार्यालय में अहम बैठक

अनिल चौधरी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी

अनिल चौधरी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। शेष दोनों मुख्य आरोपी फरार चल रहे थे। जिन पर एडीजी राजीव कृष्ण ने अलीगढ पहुंचकर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। रविवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी विपिन यादव को भी गिरफ्तार कर लिया।

तीसरा मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा अभी भी फरार

जबकि तीसरा मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा अभी फरार चल रहा है। उसकी तलाश में जगह जगह दबिशें दी जा रही है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पकडे गये आरोपी के परिवार पर भी संलिप्ता के आधार पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

परचून की दुकानों पर बिक रही थी अवैध शराब

वहीं, शुक्रवार को जिले में जहरीली शराब के सेवन से हुआ मौतों का खतरनाक खेल रविवार को भी चलता रहा। हैरत की बात है कि, जब जिले में शराब दुकानों को बंद करा दिया गया था, इसके बावजूद भी परचून की दुकानों पर शराब की अवैध बिक्री होती रही और ग्रामीणों ने खरीद कर पी।

यह भी पढ़े: यूपी के 6 और ज़िलों में हटा लॉकडाउन, जानिए आपका शहर आया कि नहीं

खैर, टप्पल, पिसावा में हुई मौतों के बाद इनके शव रविवार सुबह पोस्टमार्टम हाउस पर लाए गए। दिनभर जिलेभर के अलग-अलग गांवों में इस तरह से मौत होने का क्रम जारी रहा।

जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के लिए डीएम जिम्मेदार

सांसद सतीश गौतम ने जिला प्रशासन पर हमला बोलते हुए कहा कि, जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के लिए डीएम जिम्मेदार हैं। अगर किसी काम का श्रेय वह लेते हैं तो इस कांड की भी जिम्मेदारी उनकी बनती है।

यह भी पढ़े: दिल्ली HC ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाने से किया इनकार, याचिकाकर्ता पर 1 लाख का जुर्माना

आबकारी विभाग पर्दा डालने में जुटा

आबकारी विभाग इतने बड़े शराब कांड पर पर्दा डालने में जुटा हुआ है। हैरत की बात है कि, दो दिन बीत जाने के बाद भी इस कांड में घिरे अनुज्ञापियों की दुकानों की सूची विभाग तैयार नहीं कर सका है।

अभी तक शराब माफियाओं की सूची उपलब्ध नहीं हुई

इसके अलावा विभाग के पास अब तक जिले की शराब दुकानों से लिए गए नमूनों का रिकॉर्ड और शराब माफियाओं की सूची तक उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़े: देश में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक! पिछले 24 घंटे में 1.52 लाख नए केस, 3128 की मौत

डीएम ने कहा कि, जिले में अब तक जहरीली शराब के सेवन से 25 मौतें होने की पुष्टि हुई है। पोस्टमार्टम पर कई शव एक्सीडेंट व अन्य घटनाओं के भी पहुंचे हैं। कुछ शवों का बिसरा सुरक्षित रख नमूना आगरा लैब भिजवाया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि हो सकेगी।

आरोपियों पर NSA, गैंगेस्टर लगाने की कार्रवाई शुरू

शराब कांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीमें गैर जनपदों में भी दबिश दे रही हैं। एक आरोपी का तीन दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर हो गई है। सभी आरोपियों पर एनएसए, गैंगेस्टर लगाने व सम्पत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़े: यूपी में रिक्शा चालक और सब्जी विक्रेताओं के लिए चलाया जाएगा विशेष टीकाकरण अभियान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here