कोरोना : पूरे बांग्लादेश में सात दिनों का लॉकडाउन

0
231

 

कका।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बांग्लादेश सरकार ने सोमवार से एक सप्ताह के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश के सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादिर ने प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी।

बांग्लादेश में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के 6,830 नए मामले आए जो एक दिन में सबसे अधिक है। 24 घंटे में 50 लोगों की मौत हुई है। अबतक बांग्लादेश में कोविड से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9,155 हो गई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख 24 हजार 594 पहुंच गई है।

सत्तारूढ़ अवामी लीग के महासचिव कादिर ने कहा कि कोरोना वायरस से जनता के बचाव के लिए यह फैसला लिया गया है। सोमवार से सात दिनों के लॉकडाउन को लागू करने का फैसला सरकार ने किया है।

लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्रियां खुली रहेंगी और श्रमिक कोरोना गाइडलाइंस का पालन करके शिफ्ट में काम कर सकते हैं। सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध शामिल है। इसमें सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक सहित सभी प्रकार के आयोजनों में सभाओं को सीमित करने के लिए कहा गया है।

ब्रिटेन में वैक्सीन से सात की मौत

लंदन। ब्रिटेन में एस्ट्राजेनेक की कोविड वैक्सीन से 30 लोगों की ब्लड क्लाटिंग के मामला सामने आने के बाद अब उनमें सात लोगों की मौत हो गई है। यह जानकारी ब्रिटेन के दवा नियामक दी है।

मेडिसिन एंड हेल्थकेयर रेग्यूलेटरी एजेंसी (एमएचआरए) की चीफ एक्जीक्यूटिव जून रेने ने कहा कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन से मामूली खतरा है। इसलिए लोगों को यह वैक्सीन लेनी बंद नहीं करनी चाहिए।

एजेंसी ने कहा कि ये मामले 24 मार्च तक के हैं, जिस दौरान इस वैक्सीन की 1.81 करोड़ डोज लोगों को दी गई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here