कनाडा में मस्जिद को नुकसान पहुंचाने वाला गिरफ्तार, एक ने मस्जिद अल हरम में लगाए आतंकी नारे

0
278

कनाडा में टोरंटो पीयरसन एयरपोर्ट पर रीजनल पुलिस ने मस्जिद में तोड़फोड़ करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि गिरफ्तार किए गए संदिग्ध ने 21 मार्च को स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे मस्जिद में प्रवेश किया और मस्जिद को नुकसान पहुंचाया।

जांचकर्ताओं का कहना है कि ऐसा उसने इस्लामोफोबिया के चलते किया, उसके मन में इस्लाम को लेकर नकारात्मक छवि है। बाद में उसे ब्रैम्पटन में 7 जून, 2021 को अदालत में पेश होने की तारीख देकर रिहा कर दिया गया। संदिग्ध 47 वर्षीय जीन-फ्रांसिस ओलेट-गोडिन है, जिसका कोई निश्चित घर का पता नहीं है।

यह भी पढ़ें: कुवैत का वो मुसलमान डॉक्टर, जिसने अफ्रीका में इंसानियत को जिंदा कर दिया

दूसरी सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक मक्का शहर में मौजूद मस्जिद अल-हरम (ग्रैंड मस्जिद) में एक हथियारबंद व्यक्ति ने आतंकवादी नारेबाजी की, जिससे अफरातफरी का माहौल हो गया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

एजेंसी के अनुसार, मंगलवार को असर की नमाज़ के बाद मस्जिद अल हरम की पहली मंजिल से चाकू के साथ आतंकी नारे लगाने वाले को गिरफ्तार किया गया। मक्का पुलिस के प्रवक्ता ने उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की बात कही है।

यह भी पढ़ें: जब अमेरिका ने तबाही का खेल खेलने के बाद सद्दाम हुसैन को दोषी बना दिया

पवित्र मस्जिदों के रखरखाव संबंधी कमेटी के प्रमुख डॉ. शेख अब्दुल रहमान अल सुदैस ने कहा कि मस्जिद नस्लवादी चमपंथी नारे लगाने के लिए नहीं है, और यह हरकत पूरी तरह से इस्लाम के खिलाफ है। उन्होंने कहा, मस्जिद अल हरम इबादत, हज, उमराह और तवाफ के लिए हैं, नारे लगाने के लिए नहीं।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here