हरियाणा में 13 किसानों पर हत्या का प्रयास और दंगा फैलाने का मुकदमा

0
404
साभार, सोशल मीडिया

द लीडर : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का काफिला रोकने वाले 13 किसानों (Farmers) पर हत्या (Murder) की कोशिश और दंगा (Riots) भड़काने का मामला दर्ज किया गया है. निकाय चुनावों का प्रचार करने अंबाला पहुंचे खट्टर को किसानों ने काले झंडे दिखाते हुए विरोध-प्रदर्शन किया था. घटनाक्रम मंगलवार का है. उसी रात को सुरक्षाकर्मियों की शिकायत पर पुलिस ने संगीन धाराओं में वाद दर्ज किया था. (Farmers Murder Rioting Haryana)

किसान केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों (Farm Laws)का विरोध कर रहे हैं. दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 29 दिनों से देशभर के हजारों किसान आंदोलनरत हैं. इसमें पंजाब और हरियाणा के किसान सबसे मुखर हैं. बता दें कि पंजाब से किसान जब दिल्ली के लिए कूच कर रहे थे, तो हरियाणा पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए वाटर-कैनन का प्रयोग किया था. सड़कों पर गड्ढे खोद दिए गए और किसानों पर लाठीचार्ज भी किया गया था.

पुलिस की ये कार्रवाई देशभर में आलोचना का सबब बनी थी. बताते हैं कि सीएम खट्टर के काफिले को काले झंडे दिखाना, उसी पुलिसिया कार्रवाई के प्रति विरोध दर्ज कराना था. बहरहाल, इस कार्रवाई से किसानों की मुश्किल थोड़ी बढ़ गई हैं.


इसे भी पढ़ें : दिल्ली पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया, राहुल बोले-भारत में नहीं लोकतंत्र


 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here