पाकिस्तान में शिया हाजरा समुदाय के 11 खनिकों की अगवा कर हत्या

0
478

द लीडर : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने 11 कोयला खनिकों को अगवा कर मौत के घाट उतार दिया है. इस हादसे के बाद इमरान सरकार विपक्ष के निशाने पर है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर अफसोस जताते हुए आतंकियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही है.

घटनाक्रम रविवार रात का है. पुलिस अधिकारी मोअज्जम अली जटोई ने डॉन अखबार को बताया कि सशस्त्र आतंकवादियों ने खनिकों का अपहरण कर हत्या की है. जेटोई के मुताबिक शुरुआती जांच में ये पता लगा है कि हमलावरों ने खनिकों की पहचान शिया हजारा समुदाय के रूप में की. इसके बाद घटना को अंजाम दिया गया.

क्वेटा के उपायुक्त मुराद कास ने डॉन अखबार से बातचीत में कहा कि अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. न ही किसी संगठन ने घटना की जिम्मेदाी ली है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ट्वीट में इसे, ‘आतंकवाद का एक और कायराना व अमानवीय कार्य ‘ करार देते हुए घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि हत्यारों को पकड़ने और पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए सरकार साथ है.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) नेता बिलावल भुट्टो ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि निर्देशों की हत्या आतंकवाद से भी जघन्य है.


26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी पाकिस्तान में गिरफ्तार


 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here