ब्रिटेन में 10 लाख लोगों को मिली ‘दवाई’, लेकिन मार्च तक लॉकडाउन में नहीं होगी ढिलाई

0
353

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ब्रिटेन में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन मार्च तक रहने की संभावना है, संभावना ये भी है कि ये और आगे भी बढ़ाया जा सकता है। ये बात जॉनसन सरकार में कैबिनेट कार्यालय मंत्री ने कही। उन्होंने कहा, लॉकडाउन को बहुत जल्द नहीं उठाया जा सकता है, और मार्च तक, या बाद में भी जारी रह सकता है।

वायरस के नए वैरिएंट का पता लगने के बाद से ब्रिटेन में हलचल है। अब तक दस लाख लोगों को टीका भी लग चुका है, लेकिन लॉकडाउन में ढील के आसार नहीं हैं।

ये भी पढ़ें – अपने वजूद की खातिर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के पिता ने मांग ली फ्रांस की नागरिकता

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने राष्ट्रव्यापी तालाबंदी की घोषणा कर नए नियमों का पालन करने की अपील की है। लॉकडाउन में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को बंद रखने के साथ ही सभाओं पर पर प्रतिबंध रहेगा।

सरकार के इस फैसले से लाेग खुश नहीं हैं, एक राष्ट्रीय टीवी चैनल के साथ साक्षात्कार के दौरान कैबिनेट कार्यालय मंत्री माइकल गोव ने कहा। गोव से जब पूछा गया कि लॉकडाउन कब तक जारी रहेगा, तो उन्होंने कहा कि सटीक जवाब तो नहीं दे सकते, ये छह सप्ताह से अधिक हो सकता है।

ये भी पढ़ें – कोरोना के खिलाफ ‘रामवाण’ जैसा काम करेगा ये स्वदेशी टीका

मुझे लगता है जैसे ही हम मार्च महीने में दाखिल होंगे, कुछ प्रतिबंधों को हटाने की स्थिति होगी, लेकिन शायद सभी नहीं हट पाएं। 15 फरवरी को लॉकडाउन की समीक्षा की जाएगी, लेकिन जॉनसन सरकार ‘निश्चितता के साथ भविष्यवाणी’ नहीं कर सकती कि लॉकडाउन को कब उठाया जाएगा। गोव ने कहा।

गोव के बयान ने देश के लोगों की चिंता बढ़ गई है और वे लॉकडाउन और प्रतिबंधों से नाखुशी जाहिर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here