पहाड़ टूटा, बद्रीनाथ मार्ग बंद कराया, सीएम ने की चारधाम यात्रा पर समीक्षा

0
198

 

  • द लीडर देेहरादून।

चारधाम रोड के लिए रोड कटान के दौरान देवप्रयाग के पास टोटाघाटी में शनिवार से पहाड़ का दरकना जारी है।सोमवार को मुख्यमंत्री ने बद्रीनाथ मार्ग पर यातायात रोकने के आदेश कर दिए हैं । वहीं मुख्यमंत्री ने आगामी 30 अप्रैल तक चारधाम यात्रा के दृष्टिगत सभी व्यवस्थाएं पूरी करने भी निर्देश जारी किए हैं।
ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर तोता घाटी में कटिंग और सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। यात्रियों की सुरक्षा को भी खतरा रहता है। इस दृष्टि से मुख्यमंत्री नेरविवार को तीन घंटे हाईवे बंद था। शनिवार को भी तोताघाटी में मलबा आने से लगभग 12 घंटे राजमार्ग अवरुद्ध रहा था। आवागमन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए तोताघाटी को कुछ दिनों तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।
सोमवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सचिवालय में चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी 30 अप्रैल तक यात्रा के दृष्टिगत सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएं ।उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। एक माह में कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here