ममता को विधानसभा चुनाव से पहले एक और बड़ा झटका, अब इस नेता ने छोड़ा साथ…

0
102

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका मिला है। हबीबपुर निर्वाचन क्षेत्र से टीएमसी की उम्मीदवार सरला मूर्मू ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है। वहीं सरला मूर्मू के आज भारतीय जनता पार्टी मेंशामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं ।

 

 

 

टीएमसी ने बयान जारी कर कहा कि पार्टी ने हबीबपुर निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बदला है। टीएमसी ने इसके पीछे कारण दिया कि सरला मूर्मू का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। टीएमसी के लिए पहला मामला है, जब किसी उम्मीदवार ने पार्टी की ओर से टिकट मिलने के बाद पार्टी छोड़ दी हो।

वहीं तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी किसी उम्मीदवार को किसी निर्वाचन क्षेत्र से उसकी निजी इच्छा के अनुसार नहीं बल्कि उसके जीतने की संभावनाओं के आधार पर खड़ा करती है। तृणमूल ने एक बयान जारी करके कहा, ‘यह सूचित किया जाता है कि सरला मुर्मू के खराब स्वास्थ्य के कारण मालदा जिले के हबीबपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बदलना पड़ा। प्रदीप बास्के इस निर्वाचन क्षेत्र से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।’

हालांकि, मुर्मू से इस संबंध में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है। तृणमूल और भाजपा के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ‘करो या मरो’ के जबरदस्त मुकाबले में किसी उम्मीदवार को बदलने का यह पहला मामला है। बता दें कि मालदा जिले में 26 और 29 अप्रैल को दो चरणों में चुनाव होना है। मालदा जिले में 12 विधानसभा सीट हैं।

ममता को विधानसभा चुनाव से पहले एक और बड़ा झटका, अब इस नेता ने छोड़ा साथ…

इस सीट से 2016 में टीएमसी को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं भाजपा की झोली में दो सीटें आ गी थी। कांग्रेस ने सबसे ज्यादा आठ सीटों पर अपनी पकड़ बनाई थी। टीएमसी ने इस बार चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर मशहूर हस्तियों, महिलाओं और युवाओं को प्राथमिकता दी है। टीएमसी ने अपने 291 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here